यूपी में दबंगों की दबंगई नहीं चल रही है, अपराध और दबंगई छोड़कर ठेला लगाना शुरू कर दिया है : योगी यूपी सीएम

 


                     फोटो: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

अलीगढ़ । यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में प्रबुद्ध जन सम्मेलन व जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. जहां उन्होंने जनपद के लिए 86.55 करोड की 88 परियोजनाओं का लोकार्पण किया।



योगी ने कहा कि यूपी में दबंग, दबंगई छोड़कर ठेला लगा रहे हैं।

जनसभा में सीएम योगी गरजे

सीएम योगी अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में सही समय पर पहुंचकर हेलीपैड पर उतरे. मंच से मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यूपी में दबंगों की दबंगई नहीं चल रही है, अपराध और दबंगई छोड़कर ठेला लगाना शुरू कर दिया है. यूपी अब दंगा मुक्त प्रदेश है. पिछली सरकार में नौकरी के नाम पर चाचा-भतीजा वसूली करने के लिए निकल पड़ते थे. आज उनकी छुट्टी हो गई है.

नौकरी के चयन में पारदर्शिता दिख रही है. भारत ब्रिटेन को पछाड़कर पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है. जी 20 के अगले सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अध्यक्षता करेंगे यही पूरे विश्व की उम्मीदें हैं. अलीगढ़ की राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी का भवन जैसे ही तैयार होगा. वहां पर डिफेंस स्टडीज का कोर्स शुरू किया जाएगा. जेवर एयरपोर्ट बनने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा।

अब स्थानीय सरकार में डबल इंजन की जरूरी

मुख्यमंत्री योगी का नगर निकाय चुनाव की घोषणा से पहले अलीगढ़ आना, अलीगढ़ में नगर निकाय चुनाव के बिगुल बजाने को लेकर देखा जा रहा था, परंतु सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगर निकाय चुनाव को लेकर बहुत थोड़ा बोला. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के बाद अब स्थानीय सरकार में डबल इंजन की सरकार का आना जरूरी है, उसी से जो स्थानीय बुनियादी सुविधाएं हैं, वह प्राप्त हो सकेंगी.

86.55 करोड़ की 88 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

सीएम योगी ने 86.55 करोड़ की 88 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया. अलीगढ़ शहर की सफाई व्यवस्था के लिए 10.75 करोड रुपए की मशीनों को भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाई. ट्रांसपोर्ट नगर, साथा चीनी मिल की नए सिरे से स्थापना, क्वारसी चौराहा एटा चुंगी सारसौल सासनी गेट के लिए फ्लाईओवर निर्माण, रिंग रोड़, खैर बायपास के निर्माण का जिक्र मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में नहीं किया. योगी ने अलीगढ़ जनपद के लिए छठी तहसील के रूप में अकराबाद के नाम की भी घोषणा नहीं की हैं।



Post a Comment

0 Comments