पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान भुजपुरा घटना पर पहुंचे मौके पर, जनता से मिल रहे थे पुलिस ने घेरा l



                        Photo :- पूर्व विधायक कार में बेठे हुए

अलीगढ़ / के जलालपुर की घटना घटना जिसमें लव कुश नाम के लड़के की आज मृत्यु हो गई उसके परिजनों से मिलने गए पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान को पुलिस ने रोका और जलालपुर नहीं जाने दिया गया उसके बाद पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने बताया कि वह लव कुश की मृत्यु की घटना सुनकर परिवार वालों से मिलने जा रहे थे जिस पर पुलिस ने उन्हें जाने से रोक लिया, पूर्व विधायक ने कहा कि लव कुश की  मौत चौकी इंचार्ज जलालपुर राम वकील (एसआई) व ब्रजनंदन सिपाही द्वारा 2 दिन पहले लव कुश को अपनी चौकी पर उठा लाए थे और उसे जमकर पीटा था उसी  पिटाई से वह जख्मी हुआ और उसकी मृत्यु हो गई, तभी उसके परिवार ने शव को रोड पर रखकर जाम लगाया, और पुलिस को जमकर कोसा, पूर्व विधायक ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी को लापरवाह पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही और मुकदमा दर्ज करना चाहिए एंव परिवार को आर्थिक  ₹25 लाख की मदद  करनी चाहिए।
               Photo :- पूर्व विधायक पुलिस से वार्ता करते हुए

आज भुजपुरा मैं हुई पथराव और लाठी की घटना पर भुजपुरा जनता से मिलने पहुंचे पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान और वहां जाकर उन्होंने लोगों से मुलाकात की और बताया कि भुजपुरा के लोग डरे हुए और सहमे हुए हैं, वहां के लोगों के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे और कोई भी नाजायज जेल नहीं जाएगा, और आगे कहा कि कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन और जनता के बीच सहयोग मांगा जा रहा है इसमें डंडा और पत्थर का सवाल कहां से आ गया सहयोग करने में पत्थर और लाठी की गुंजाइश नहीं है ना ही लोग पत्थर बरसाए और ना ही लोगों पर लाठी बरसाई जाए, पूर्व विधायक ने दोनों ही घटनाओं की निंदा की जिस पर पत्थर फेंकना जिससे एक पुलिसकर्मी जख्मी हुआ और दूसरी और लाइटिंग बरसाना जिससे जनता जख्मी हुई।

जिलेभर में मुस्लिम समाज लगातार पुलिसकर्मियों,  डॉक्टरों और नगर निगम के कर्मचारियों को सम्मानित कर रहा है जो कि बहुत ही अच्छी बात है परंतु ऐसे में कुछ गलत पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं और लोगों का नाजायज उत्पीड़न कर रहे हैं ऐसे लोगों के खिलाफ भी एसएसपी साहब कार्यवाही करें।
भुजपुरा में पहुंचते ही पूर्व विधायक को 20-25 पुलिसकर्मियों ने घेर लिया और उन्हें वहां से जाने के लिए कहा गया वह लोगों से हाल-चाल जानने के लिए भोजपुरा गए थे और जनता से बातचीत कर रहे थे।
                  Photo :-  हफीज अब्बासी /स्थानीय पुलिस

पूर्व विधायक ने कहा कि सभी पुलिसवाले गलत नहीं हैं तो सभी पुलिस वाले अच्छे भी नहीं है कुछ पुलिस वाले ही गलत हैं जिनकी वजह से पूरा महकमा बदनाम होता है ऐसे पुलिसकर्मियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कड़ी कानूनी कार्यवाही करने की जरूरत है।

पूर्व विधायक ने जिलाधिकारी श्री चंद्र भूषण सिंह जी से अपील की है कि वह कुछ मीडिया व प्रेस वालों पर पाबंदी लगाने का कष्ट करें जो संप्रदायिकता बिगड़ने का काम कर रहे हैं इसे भाईचारा बिगड़ रहा है और एक दूसरे को बदनाम करने का काम कर रहे हैं ऐसे चंद मीडिया चैनल व प्रेस वालों को जिलाधिकारी तत्काल बैन करें। ये सूचना पूर्व विधायक के मीडिया प्रवक्ता मों. फेजान ने दी है l

Post a Comment

0 Comments