श्रद्धा वॉल्कर की निर्मम हत्या को जायज ठहराने वाले युवक को बुलंदशहर से गिरफ्तार किया

 


दिल्ली। में हुई श्रद्धा वॉल्कर की निर्मम हत्या को जायज ठहराने वाले युवक को बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) पुलिस ने धर दबोचा है। वीडियो वायरल होने के बाद से पुलिस की आरोपी की तलाश थी। चौंकाने वाली बात यह है कि आरोपी पर पहले से ही आर्म्स एक्ट समेत चोरी के 5 मामले दर्ज हैं।

पुलिस का कहना है कि गिरफ्त में आया युवक जिले के मौलाबाद गांव का रहने वाला है और उसका असली नाम विकास कुमार पुत्र चोखेलाल है, जबकि वीडियो में उसने खुद को राशिद खान बताया था।

दरअसल, पिछले दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक युवक श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड में आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का समर्थन करता नजर आ रहा है। तकरीबन 50 सेकंड के वीडियो में आरोपी युवक कहता नजर आता है कि दिमाग खराब हो तो आदमी किसी के 35 की जगह 36 टुकड़े भी कर देता है। उसके लिए भी किसी के टुकड़े करना आसान है। साथ वह अपना नाम राशिद खान निवासी बुलंदशहर बताता नजर आया। जब वीडियो वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर संबंधित युवक को पकड़ने की मांग उठने लगी और लोग पुलिस से कार्रवाई की भी मांग करने लगे। इसके बाद हरकत में आई बुलंदशहर पुलिस की टीमों को आरोपी युवक की गिरफ्तारी के लिए नई दिल्ली रवाना किया गया, क्योंकि पता चला था कि आरोपी राष्ट्रीय राजधानी में ही एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में यह विवादास्पद बात कहता नजर आया था।

हालांकि, पुलिस टीमों ने फोटो और वीडियो के आधार पर आरोपी के संभावित ठिकानों पर लोगों से पूछताछ की। इसके बाद सूचना मिलते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फिर उसे अपनी गिरफ्त में लेकर पुलिस बुलंदशहर के थाना सिकंदराबाद पहुंची। 

आरोपी ने अपनी सफाई में कहा, मैंने जब अपना असली नाम (विकास कुमार) बताया तो लोग मेरे हुलिए को देखकर झूठ समझ रहे थे और मुझे मुस्लिम समझ रहे थे, इसलिए मैंने अपना नाम राशिद खान बता दिया। वैसे भी वहां पर सब लोग मुझे राशिद ही कहते थे। श्रद्धा मर्डर में आरोपी आफताब के समर्थन और 35 की जगह 36 टुकड़े करने की बात को लेकर आरोपी युवक ने पछतावा जताया और कहा कि उसे नहीं पता था


Post a Comment

0 Comments