गणेश शंकर विद्यार्थी जयंती पखवारा के प्रथम दिन रक्तदान शिविर का आयोजन

 


फतेहपुर। जिला पत्रकार एसो/संघ फतेहपुर के पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मनाये जाने वाले पत्रकार पुरोधा गणेश शंकर विद्यार्थी जयंती पखवारा के प्रथम दिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला अस्पताल के ब्लड़ बैंक में पत्रकारों ने रक्तदान महादान का नारा देते हुये रक्तदान किया।

संगठन के अध्यक्ष अजय सिंह भदौरिया ने कहा कि देश की पत्रकारिता में विद्यार्थी जी के योगदान से पत्रकारों का सीख लेना चाहिए। आधुनकिता की दौड़ में पत्रकारों के बीच लगी होड़ ने पत्रकारिता के वातावरण को पत्रकारिता को दूषित करने का काम किया है। उन्होने कहा फतेहपुर जिला विद्यार्थी जी की कर्मस्थली होने के साथ ही उनका पैतृक जनपद है। उनकी जेल यात्रा के दौरान श्यामलाल पार्षद जी ने विद्यार्थी जी की प्रेरणा से ही फतेहपुर की जेल में झंड़ा गीत की रचना थी।

संगठन के संयुक्त मंत्री अवनीश सिंह चैहान ने कहा जिला पत्रकार संघ ने इस वर्ष से 15 से 30 अक्टूबर के बीच जयंती पखवारा मनाने का जो निर्णय लिया वह आने वाले सालों में भी लागू रहेगा। पखवारा में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन विद्यार्थी जी की जनसरोकार की पत्रकारिता को जीवन्त करता है। रक्तवीर पत्रकारों में अवनीश सिंह चैहान, प्रशान्त शुक्ला, जीतेन्द्र विश्वकर्मा, आदर्श श्रीवास्तव, शैलेष सिंह गौतम, निरंजन सिंह, आशीष सिंह अरमान खान, इरशाद सिद्दीकी, जीतेन्द्र कुमार, रामू सिंह परिहार, प्रथम चंन्द्र साहू, बबलू सिंह, सोनू लोधी, ऋषभ उमराव, रानू मिश्रा समेत गैर पत्रकार सहयोगियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

Post a Comment

0 Comments