जिलाधिकारी ने कलक्ट्रेट में अन्नदाताओं को किया सम्मानित


 

                स्वतंत्रता दिवस पर अमर शहीदों को किया नमन

 


 

 


 अलीगढ़ । मंडलायुक्त गौरव दयाल ने स्वतंत्रता दिवस की अवसर पर कमिश्नरी  कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। वहीं जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। विजय स्तम्भ पर ज्ञात-अज्ञात शहीदों को नमन के पुष्प अर्पित करने के  उपरांत पौधा रोपण किया। कमिश्नरी एवं कलेक्ट्रेट सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन  हुआ, जिसमें स्कूली बच्चों द्वारा देश भक्ति गीत, कविता, एवं भाव नृत्य की प्रस्तुति दी गई। क्रांतिकारियों एवं शहीदों की याद में अधिकारियों द्वारा ओजस्वी भाषण की प्रस्तुति दी गयी।

 


 मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि स्वतंत्रता का राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के  संघर्ष और बलिदान का स्मरण कराता है। आइए आजादी का अमृत महोत्सव पर देश के प्रधानमंत्री जी द्वारा सुझाए गए पंच सूत्रों का पालन करते हुए  अमर सेनानियों के बलिदान से प्रेरणा लेकर नए विचारों एवं नए संकल्प के साथ आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करें। अपर आयुक्त कंचन शरण ने कहा कि हमें समय के साथ-साथ अपनी सोच को भी बदलना होगा।

  जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने राष्ट्र की स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के  वीर सपूतों को श्रद्धा सुमन अर्पण एवं नमन करते हुए कहा कि हम सभी का सौभाग्य है कि स्वतंत्र भारत में  जन्मे हैं। हमें उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए, बल्कि पूर्ण दायित्व,  ईमानदारी, निष्ठा के साथ अपने  कर्तव्यों का पालन करना चाहिए। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में अमर  शहीद हुए क्रांतिकारियों को याद करते हुए काकोरी की घटना का भी स्मरण किया। मुख्य विकास अधिकारी अंकित  खंडेलवाल द्वारा विकास भवन में  राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। अपने संबोधन में सीडीओ ने कहा कि हम सभी को शासकीय सेवा करने का पुण्य अवसर प्राप्त हुआ है। पटल पर रहते हुए जो भी निर्णय लें उसमें ध्यान रखें कि ष्पंक्ति में खड़े  अंतिम व्यक्ति तक वह लाभ पहुंचना चाहिए। सीडीओ ने शासन द्वारा लागू  जनकल्याणकारी एवं विकासोन्मुखी योजनाओं को ईमानदारी एवं तत्परता से क्रियान्वित करने की नसीहत  कर्मचारियों को दी। अपर जिला अधिकारी नगर राकेश कुमार मालपाणी ने सीमा पर छाती चौड़ी कर तैनात वीर जवानों को याद करते हुए कहा कि उनके परिवारों की जो भी समस्याएं हैं प्राथमिकता से  हल की जाएं। अपर जिलाधिकारी विधान  जायसवाल ने कहा कि स्वतंत्रता  दिवस आत्मचिंतन करने और महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों को  प्राप्त करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित  करने का अवसर प्रदान करता है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन डीपी  पाल ने कहा कि भारत का स्वतंत्रता संग्राम त्याग व बलिदान का  अविस्मरणीय इतिहास है। आज का दिन हम सभी के लिए  हर्षाेल्लास व गौरव का क्षण है। अपर जिलाधिकारी न्यायिक राकेश कुमार पटेल ने राष्ट्रवाद पर चर्चा करते हुए स्वतंत्रता,समानता और बंधुत्व के विचारों को व्यवहारिकता में लाने की बात करते हुए कहा कि हम सभी को अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी, निष्ठा,  लगन से समयानुसार पूरा करना  चाहिए।

    डीएम ने अक्षय उत्पादन के लिए किसानों को किया सम्मानित

        75 वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्ट्रेट में आयोजित कार्यक्रम में ज़िला  मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. द्वारा ग्राम केशवपुर के दिनेश पाल सिंह को धान उत्पादन, ग्राम केशवपुर जाफरी के  मुकेश गौड़ को आलू उत्पादन, ग्राम पड़का सुल्तानपुर के हरपाल सिंह को मक्का व जैविक फसल के लिए,  ग्राम पड़की निवासी भंवर पाल सिंह को सम्मानित किया।

Post a Comment

0 Comments