प्रोफेसर शादाब ए खान के निधन से शोक

 

अलीगढ़, 8 मई: प्रख्यात चिकित्सक और चिकित्सा विभागजेएन मेडिकल कालेजअलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अध्यक्षप्रोफेसर शादाब ए खान का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया।

एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि प्रोफेसर शादाब एक गंभीर और ईमानदार व्यक्ति थे। उनका निधन दुखद घटना है और मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। हम सभी उनके लिए प्रार्थना करते हैं।

मेडिसिन संकाय के डीन प्रोफेसर राकेश भार्गव ने कहा कि प्रोफेसर शादाब के संरक्षण मेंछात्रों और कई युवा शिक्षकों ने प्रगति की और चिकित्सा के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सेवाओं का प्रतिपादन कर रहे हैं।

जेएन मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल और सीएमएसप्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि मेडिकल कालेज में उच्च स्तर की मेडिकल सेवाओं को सभी जन साधारण तक पहुँचाने के लिए प्रोफेसर खान हमेशा चिंतित रहते थे।

प्रोफेसर शादाब 1990 में जेएन मेडिकल कालेज से क्लिनिकल रजिस्ट्रार के रूप में जुड़े और 1992 में लेक्चरर नियुक्त हुए। बाद में वह एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर बन गए। उन्होंने कुवैत के अल-अमीरी अस्पताल में भी काम किया।

प्रोफेसर शादाब ने उच्च स्तरीय पत्रिकाओं में अपनी रूचि के विषयों पर लेख लिखे और चिकित्सा सम्मेलनों में भाग लिया। उनके परिजनों में उनकी पत्नीएक पुत्र और एक पुत्री हैं।

Post a Comment

0 Comments