डा० मोहम्मद इरफान के निधन पर शोक की लहर

अलीगढ़, 26 अप्रैलः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संग्रहालय विभाग के अध्यक्ष, अकादमिक परिषद (एसी) के पूर्व सदस्य तथा एएमयू गैस के पूर्व मेंबर इंचार्ज डा० मोहम्मद इरफान का संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे।

डा० इरफान के शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति जताते हुए एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि कर्तव्य बोध, साहस एवं अपने दायीत्व के प्रति समर्पण के लिए उदारण के रूप में डा० मोहम्मद इरफान सदा हमारी प्रार्थनाओं में रहेंगे। अल्लाह से प्रार्थना है कि इस दुख की घड़ी में आप लोगों को शांति मिले।‘
प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि डा० इरफान एक मेहनती शिक्षक थे और उन्हें अपने छात्रों के साथ ज्ञान साझा करना बहुत पसंद था। उनका निधन विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी क्षति है और मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है।
डा० इरफान की मृत्यु पर विश्वविद्यालय परिसर में गहरा शोक व्याप्त है तथा सभी वर्गों से शोक संदेश प्राप्त हो रहे हैं।
प्रोफेसर इरफान ने अपने लंबे शिक्षण एवं अनुसंधान के अनुभव के साथ उन्होंने कई छात्रों का पीएचडी के लिए मार्गदर्शन किया और स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा और शोध छात्रों को पढ़ाया। इसके अतिरिक्त उन्होंने यूजीसी-डीएसटी, एसईआरबी, एसयूपीआरए सहित सरकारी एजेंसियों द्वारा वित्त पोषित कई अनुसंधान परियोजनाओं पर कार्य किया।

Post a Comment

0 Comments