डा० मुहम्मद फुरकान संभली के आकस्मिक निधन से शिक्षक और छात्र दुखी

अलीगढ़, 27 अप्रैलः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के महिला कालिज में उर्दू के शिक्षक डा० मुहम्मद फुरकान संभाली का आज सुबह एक छोटी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 47 वर्ष के थे।

एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने दुख और खेद व्यक्त करते हुए कहा कि डा० फुरकान संभली एक योग्य शिक्षक और एक अच्छे इंसान थे। एएमयू समुदाय उनकी मृत्यु से दुखी है। शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए प्रोफेसर मंसूर ने कहा कि इस कठिन समय में हम परिवार के लिए धैर्य और दृढ़ता के लिए प्रार्थना करते हैं।
महिला कालिज की प्रिंसिपल, नेमा खातुन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि डा० फुरकान संभली अचानक हमसे बिछड़ गये। वे एक मेहनती शिक्षक थे। वे हमेशा याद रहेंगे।
उर्दू विभाग के प्रमुख प्रोफेसर मुहम्मद अली जौहर ने कहा कि डा० फुरकान संभाली एक मेहनती शिक्षक थे। शिक्षक और छात्र उन्हें याद रखेंगे। यह विश्वास करना कठिन है कि एक युवा साथी ने अचानक हमें छोड़ दिया। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।
डा० मुहम्मद फुरकान संभली 2015 में एक अतिथि शिक्षक के रूप में महिला कालिज से जुड़े थे। 2019 में वह एक सहायक प्रोफेसर बने। इससे पूर्व उन्होंने एसबीएच आज़ाद गर्ल्स डिग्री कालिज, संभल में व्याख्याता के रूप में भी काम किया था। वह उर्दू के एक उत्कृष्ट शोधकर्ता और लेखक थे। उनके कई लेख अखबारों और पत्रिकाओं में प्रकाशित हुए।

Post a Comment

0 Comments