स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के तहत वाणिज्य विभाग में एक संगोष्ठी का आयोजन

 


                          Photo:-
प्रोफेसर शकील अहमद समदानी

अलीगढ़, 18 मार्चः देश की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय द्वारा शुरू किए गए ‘स्वतंत्रता के अमृत का महोत्सव’ कार्यक्रम के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर शकील अहमद समदानी (डीन, फैकल्टी ऑफ ला) ने कहा कि 12 मार्च का भारत के इतिहास में विशेष महत्व है। यह वह तारीख है जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने दांडी मार्च की शुरुआत की थी। उन्होंने स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के आयोजन के लिए भारत सरकार को बधाई दी।
प्रोफेसर समदानी ने टीपू सुल्तान के ब्रिटिश राज के खिलाफ संघर्ष और बलिदानों का भी उल्लेख किया। उन्होंने आजादी के संघर्ष में जमीयत उलेमा-ए-हिंद, मोमिन सम्मेलन, एएमयू और अन्य संगठनों के बलिदानों पर भी प्रकाश डाला।

प्रोफेसर एम मोहसिन खान ने अतिथियों का स्वागत किया प्रोफेसर इमरान सलीम (डीन, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स), विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर नवाब अली खान और अन्य शिक्षक और छात्र इस अवसर पर उपस्थित थे। 
ऑनलाइन कार्यक्रम का संयोजन डाक्टर नगमा अजहर और डाक्टर सीमा तुराब द्वारा किया गया था।
आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एएमयू के अब्दुल्ला स्कूल में निबंध लेखन, पोस्टर मेकिंग और नारा लेखन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। बच्चों ने उत्साहपूर्वक इस आभासी कार्यक्रम में भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments