इंसानों की सेवा और कुरान मजीद” का विमोचन ।




अलीगढ़ / प्रख्यात लेखक और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय इस्लामिक स्टडीज़ के भूतपूर्व चेयरमैन प्रोफसर ज़फरूल इस्लाम इस्लाही की हिंदी में लिखित पुस्तक ”इंसानों की सेवा ओर कुरान मजीद” का विमोचन जेएन मेडिकल कालिज के मानसिक रोग विभाग के पूर्व अध्यक्ष व मानसिक रोग विशेषज्ञ प्रोफेसर सुहेल अहमद आज़मी द्वारा किया गया।

इस अवसर पर किताब के लेखक प्रोफेसर ज़फरूल इस्लाम इस्लाही के अलावा डा० राशिद खान विशेष रूप से उपस्थित रहे। प्रोफेसर आज़मी ने कहा कि अनेक किताबों के लेखक प्रोफेसर इस्लाही ने इस किताब को बहुत ही सरल भाषा में जन समुदाय को देखते हुए लिखा है।
डा० आज़मी ने कहा कि इस किताब में कुरान मजीद के सन्दर्भ में बताया गया है कि बिना भेद-भाव के इंसान की सेवा करना बहुत ही ज़रूरी ओर नेक काम है। इंसान का इंसान के प्रति ऐसा व्यवहार हो कि किसी को मानसिक या शारीरिक पीड़ा न हो। डा० आज़मी ने कहा कि नई दिल्ली मधुर सन्देश संगम द्वारा प्रकाशित यह किताब सही रास्ते और इंसान से प्रेम करने और सेवा भाव का सन्देश देने के लिए अपने उद्देश्य के लिए सफल मानी जायेगी। इस अवसर पर प्रोफेसर एसए आज़मी ने किताब के लेखक प्रोफेसर ज़फरूल इस्लाम इस्लाही को पुस्तक लेखन के लिए बधाई दी।

Post a Comment

0 Comments