मंडलायुक्त ने किया समकालीन शिक्षा तंत्र- दशा एवं दिशा" पुस्तक का विमोचन l


अलीगढ़ / मंडलायुक्त अजयदीप सिंह ने आज कमिश्नरी सभागार में गयासुद्दीन एजुकेशनल सोसायटी के तत्वाधान में डॉ रक्षपाल सिंह द्वारा लिखित "समकालीन शिक्षा तंत्र- दशा एवं दिशा" पुस्तक के संदर्भ में शिक्षाविदों से प्राप्त समीक्षाओं के शामिल करते हुए पुस्तक के द्वितीय संस्करण का विमोचन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ श्री सिंह ने मां सरस्वती के प्रतिमा पर पुष्प अर्पण कर दीप प्रज्वलन करते हुए किया।

मंडलायुक्त श्री सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां उपस्थित शिक्षाविदों, विद्वानों ,समाजसेवियों एवं विभिन्न वर्गों से जुड़े महत्वपूर्ण लोगों की भारी भीड़ डा. रक्षपाल सिंह के व्यक्तित्व ,कृतित्व ,उनके द्वारा समाज के उत्थान के लिए किए गए कार्यों को दर्शाती है। उन्होने कहा कि "समकालीन शिक्षा तंत्र दशा एवं दिशा" पुस्तक में शिक्षाविदों द्वारा की गई  समीक्षाओं को सम्मिलित करने से पुस्तक का द्वितीय संस्करण अधिक मूल्यवान बन गया है। उन्होंने बताया कि डॉ रक्षपाल सिंह के सुझाव शिक्षा के बढ़ावे में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है और शिक्षा तंत्र के सुधार के प्रति उनका अथक प्रयास उनकी  लेखन में साफ दिखती है।

कार्यक्रम के दौरान गयासुद्दीन एजुकेशनल सोसायटी की सचिव बुशरा गयास, विज्ञानरत्न लक्ष्मण प्रसाद सहित अन्य लोगों ने अपना संबोधन व्यक्त किया।


Post a Comment

0 Comments