मोदी सरकार के शपथ ग्रहण पर देखिए क्या बोली पाकिस्तान, अमेरिका और रूस की मीडि‍या


Third party image reference
लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत प्राप्त करने के बाद अब नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री पद पर आसीन हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मंत्रिमंडल के 57 सदस्यों ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। मोदी सरकार के शपथ ग्रहण पर विदेशी मीडिया ने भी खास नजर बनाए रखी थी। आइए जानें भारत की नई सरकार के शपथ ग्रहण पर अमेरिका, पाकिस्तान और रूस की मीडिया ने क्या कहा है।
पाकिस्तानी मीडिया-
मोदी सरकार के शपथ ग्रहण की खबरों को पाकिस्तानी मीडिया ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है। पाकिस्तानी मीडिया ने मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किए गए पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को प्रमुखता से जगह दी है। पाकिस्तानी अखबारों में पूर्व विदेश सचिव जयशंकर के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है तथा शपथ ग्रहण की अन्य खबरों को भी पाकिस्तानी समाचार पत्रों ने जगह दी है।
अमेरिकी मीडिया-
Third party image reference
संयुक्त राज्य अमेरिका की मीडिया ने भी प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को विशेष महत्व दिया है। अमेरिका के मशहूर अखबार वाशिंगटन पोस्ट ने अपने लेख में लिखा है कि भारत देश की नई सरकार विदेश नीतियों पर बारीकी से काम करने वाली है। अमेरिकी अखबार ने पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल करने के कदम को भारत देश की विदेश नीति के क्षेत्र में एक अच्छा कदम बताया है।
रूसी मीडिया-
Third party image reference
रूस की मीडिया ने भी भारत की नई सरकार के शपथ ग्रहण की खबरों को महत्व दिया है। रूसी मीडिया ने भी पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर के कैबिनेट में शामिल होने की खबर प्रमुखता से छापी है। रूसी मीडिया ने जयशंकर के विदेश मंत्री बनने की संभावना प्रकट करते हुए लिखा है एक नौकरशाह को कैबिनेट मंत्री बनाकर प्रधानमंत्री मोदी ने कई संकेत दे दिए हैं।
स्रोत- न्यूज 18

Post a Comment

0 Comments