गरीब और असहाय बेटिओ की शादी में अपना योगदान देना एक महान पुण्य

सामूहिक विवाह सम्मेलन में उपस्थित सांसद,विधायक 

अलीगढ़ /गरीब असहाय बेटियों की शादी में अपना योगदान देना एकमहान पुण्य का कार्य है। जिन लोगोंने सामूहिक विवाहकार्यक्रम में अपना सहयोग प्रदान किया है वह लोग वास्तवमें प्रषंसा के पात्र हैं।
यह विचार मुख्य विकास अधिकारी दिनेष चन्द्र ने नकवीपार्क में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में दिये।सामूहिक विवाह कार्यक्रम में कुल 126 जोड़ों का विवाहसंपन्न हुआ जिसमें समाज कल्याण विभाग द्वारा 110 जोड़ों का विवाह तथा नगर निगम द्वारा 16 जोड़ों काविवाह सम्पन्न कराया गया। सामूहिक विवाह में 117 जोड़ेहिन्दू, 8 मुस्लिम तथा 01 सिख जोड़े का विवाह करायागया। प्रत्येक जोड़े के विवाह पर शासन द्वारा 51 हजार कीधनराशि व्यय की गयी। ज्ञातव्य है कि प्रदेष सरकार द्वारागरीब असहाय बेटियों की शादी में सहयोग करने के उद्देश्यसे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 2 लाखरूपये तक की वार्षिक आय वाले व्यक्तियों की पुत्री कीषादी में 51 हजार रूपये का व्यय किया जाता है।
मुख्य विकास अधिकारी दिनेश चंद ने कहा कि गरीब असहाय बेटियों की शादी में अपना योगदान देना एक महान पुण्य का कार्य है सामाजिक संस्थाओं को इस तरह के पुण्य के कार्यों में अपना सहयोग बढ़-चढ़कर प्रदान करना चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन में अपना सहयोग देने वाले सभी लोगों की भूरी भूरी प्रशंसा की उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन निरंतर होते रहना चाहिए जिससे कि बेटी की षादी की गरीबों को सहयोग मिलता रहे।
इस अवसर पर मा0 सांसद सतीश गौतम, शहरविधायक श्री संजीव राजा, कोल विधायक श्री अनिलपाराषर, इगलास विधायक श्री राजवीर दिलेर, एडीएम सिटीएस0बी0 सिंह सहित एवं भारी संख्या में लाभार्थी एवंउनके परिवारीयजन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments