परिजनों ने नगर निगम के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया

 


उत्तर प्रदेश। अलीगढ़ में घर के बाहर खेल रहे बच्चे की नाले में गिरकर दमघुटने से मौत हो गई. परिजनों ने नगर निगम पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है।

https://twitter.com/the_wp_campaign/status/1671554414987845632?t=CKof-oJDawTNKr4wLYqm0Q&s=19



थाना बन्नादेवी थाना क्षेत्र के सराय रहमान इलाके में बुधवार को घर के सामने खेल रहा बच्चा नाले में गिर गया।



जिससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया और भीड़ इकट्ठा हो गई।

 परिजनों ने नगर निगम के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

https://twitter.com/Abm_institute/status/1671558345876963328?t=xFZUoo0p-8_E_ajZjYuvRg&s=19



घटना स्थल पर पहुंचे बसपा से मेयर के प्रत्याशी रहे सलमान शाहिद

बन्नादेवी क्षेत्र के सराय रहमान इलाके में बुधवार दोपहर को उजैर (5) घर के बाहर दरवाजे के पास खेल रहा था. खेलते हुए वह अचानक से लापता हो गया. जिस पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. इसी बीच किसी की नजर घर के सामने बने नाले पर पड़ी. जिसमें उजैर गिरा हुआ था. तत्काल बच्चे को नाले से निकालकर जिला अस्पताल मलखानसिंह पहुंचाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर आ गई. लेकिन परिवार वालों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया और शव को घर ले गए।

मृतक बच्चे के परिवार वालों ने इस घटना के लिए नगर निगम को जिम्मेदार ठहराया है. परिजनों का कहना है कि आए दिन खुले नाले में लोग गिरते रहते हैं. सफाई के नाम पर उन्हें खुला छोड़ दिया जाता है, फिर ढका नहीं जाता. इस बार भी ऐसा ही हुआ. कई मर्तबा इस मामले की शिकायत नगर निगम के अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती।


 मौके पर पहुंचे बसपा से मेयर के प्रत्याशी रहे सलमान शाहिद का कहना है कि इसी क्षेत्र में अब तक कई बच्चे नाले में डूबकर मर चुके हैं. नगर निगम की लापरवाही और उदासीनता की वजह से गरीब आदमी यहां नरकीय जीवन जी रहा है. नगर निगम केवल एक-2 किलोमीटर के पॉकेट को स्मार्ट बना रहा है।

अगर इस नाले का परमानेंट समाधान नहीं कराया और इस नाले को ढका नहीं गया तो, जनता के साथ सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन करेंगे. इस मामले में बन्नादेवी थाना इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार का कहना है कि परिवार द्वारा बच्चे का नाले में गिरना बताया गया. जिससे उसकी मौत हो गई है। परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

रिर्पोट : डिटेक्टिव रिर्पोटर 



Post a Comment

0 Comments