फिल्म शूटिंग की स्वीकृति को दर-दर भटक रहे हैं निर्माता : एएफटीवीएफ

                  निर्माताओं का अलीगढ़ से मन हो रहा खट्टा        


                                Photo:- पंकज धीरज

अलीगढ । एक ओर जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में फिल्मों व कलाकारों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं, वहीं, अलीगढ़ मण्डल में फ़िल्म निर्माण से जुड़े लोग फ़िल्म की शूटिंग की अनुमति के लिए ही दर-दर भटक रहे हैं।जिससे उनका मन यहां से खट्टा हो रहा है।वे अन्य कोई जिला तलाश रहे हैं।             

     फ़िल्म निर्माताओं की उक्त पीड़ा को रखते हुए ऑलिवुड फ़िल्म एंड टीवी फेडरेशन के कन्वीनर पंकज धीरज ने मीडिया को बताया है कि प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, बनारस आदि क्षेत्रों में  फ़िल्म निर्माताओं को फ़िल्म की शूटिंग की अनुमति प्रशासन सहज व सरल तरीके से सिंगल विंडो सिस्टम से दे देता है, जबकि अलीगढ़ मण्डल के हाथरस,अलीगढ़ आदि जनपदों में फ़िल्म की शूटिंग की प्रशासन से स्वीकृति लेने को निर्माताओं को दर-दर भटकना पड़ रहा है। उनके निवेदन को कभी सूचना विभाग तो कभी कलेक्ट्रेट में या पुलिस ऑफिस स्वीकृति लेने की कह भेज दिया जाता है। उन्हें धरना- प्रदर्शन की अनुमति बाला फॉर्म प्रारूप-क , थमा दिया जाता है।जबकि फ़िल्म शूटिंग के लिए प्रारूप- ख निर्धारित होता है।  इससे न सिर्फ पंजीकृत निर्माताओं का समय व्यर्थ हो महीनों गुजर जाते हैं अपितु उन्हें, कास्ट एंड क्रू का भारी खर्चा भी स्वयं झेलना पड़ता है।       

  एएफटीवीएफ के कन्वीनर व फ़िल्म निर्माता पंकज धीरज ने शासन व प्रशासन से अलीगढ़ मण्डल में फ़िल्म की शूटिंग करने की अनुमति को सहज व सरलीकृत करने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागू कर एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही हेतु एक प्रतिवेदन अलीगढ़ मण्डलायुक्त को दिया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments