अमुवि ने अफगानी छात्रों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया

 


अलीगढ़  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने आज एएमयू में पढ़ रहे अफगान छात्रों को हर संभव मदद और सहयोग का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि उन्हें अमुवि कैम्पस में रहने और पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि विश्वविद्यालय उनकी सुरक्षासंरक्षण और विश्वविद्यालय परिसर में आराम से रहने के लिए सभी आवश्यक उपाय करेगा।

विश्वविद्यालय के प्राक्टर प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली के साथ एक बैठक में अफगान छात्रों ने कहा कि उन्हें अपने देश में राजनीतिक अस्थिरता के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैलेकिन उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन से पूरी मदद मिल रही है। उन्होंने अफगानिस्तान में हाल ही में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के बाद भारत में मिलने वाली सभी सुविधाओं के लिए भारत सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के प्रति गहरी कृतज्ञता व्यक्त की। बैठक में पंद्रह अफगान छात्रों ने भाग लिया।


अफगान छात्रों ने अपने साथी छात्रों की वापसी के बारे में चिंता व्यक्त की जो कोविड अवधि के दौरान अपने घर चले गए थे। उन्होंने भारत सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन से अनुरोध किया कि वे ऐसे छात्रों को भारत के लिए वीजा प्राप्त करने में मदद करें ताकि वे अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।

इन छात्रों ने छात्रवृत्ति व्यवस्था के बारे में भी चिंता व्यक्त कीविशेष कर उन छात्रों के लिए जो आईसीसीआर व्यवस्था के तहत भारत में अध्ययन करने आए हैं।

एएमयू प्राक्टरप्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली ने अफगान छात्रों को हर तरह की मदद और समर्थन का आश्वासन दिया और उनसे विश्वविद्यालय में रहने के दौरान किसी भी समस्या का सामना करने पर उनके कार्यालय से संपर्क करने का आग्रह किया।

बैठक के दौरान डा सैयद अली नवाज जैदी (सलाहकारविदेशी छात्र)प्रो हशमत अली खान तथा प्रो नबीउल्लाह खान (डिप्टी प्राक्टर) और प्राक्टोरियल टीम के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments