अमुवि कुलपति ने किया नई एमएएस की इमारत का उद्घाटन

 


अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेया तारिक मंसूर ने एक समारोह के दौरान आधुनिक सुविधाओं से लैस मेडिकल अटेंडेंस स्कीम (एमएएस) के नए भवन का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर प्रोफेसर मंसूर ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय के कर्मचारियोंउनके परिवारों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के स्वास्थ्य देखभाल और उपचार के बुनियादी ढांचे सुविधायें उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। नया भवन भी उन्हीं प्रयासों का परिणाम है। कुलपति ने कहा कि इससे एमएएस के काम में सुधार होगा जो मौजूदा और सेवानिवृत्त कर्मचारियों और उनके आश्रित परिवारों की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करेगा।


उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान एमएएस डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की भूमिका की भी सराहना की। प्रोफेसर मंसूर ने नए भवन का निरीक्षण किया और कर्मचारियों को लगन से काम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर एमएएस के निदेशक प्रोफेसर हम्माद उस्मानी ने कहा कि एमएएस के लाभार्थियों के लिए यह पहला विशेष भवन हैजिसमें आटोमेटिक रिकार्ड सिस्टम और पब्लिक एड्रेस सिस्टम के साथ सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

उन्होंने कहा कि बुजुर्गों और शारीरिक रूप से विकलांग एमएएस लाभार्थियों को विशेष सुविधा प्रदान की गई है। उनके लिए लिफ्ट लगाई गई हैरैंप की व्यवस्था की गई है और विश्राम कक्ष की भी व्यवस्था की गई है। तीन मंजिला इमारत में एक ही समय में अधिक लोगों को समायोजित करने की क्षमता है। उन्होंने बताया कि एमएएस में रोजाना करीब 300 मरीज आते हैं।

इमारत में एक दवा का काउंटर है जो अधिक दवाओं को स्टोर कर सकती है और मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की बैठकों तथा प्रशिक्षण के लिए एक अकादमिक हाल है।

एमएएस के उप निदेशक डा० एम सलमान शाह ने आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर डा. हमीदा तारिकश्री अब्दुल हमीद आईपीएसएएमयू रजिस्ट्रारप्रोफेसर एसएम जावेद अख्तरएमएएस के उप निदेशक डा० एम सलमान शाहप्रोफेसर मेजर फरीद मेहदी एमआईसी बिल्डिंगडा० शारिक अकील सीएमओ प्रभारीविश्वविद्यालय स्वास्थ्य सेवाएंप्रोफेसर मुहम्मद रेहान एमआईसी इलेक्ट्रीसिटीश्री राजीव शर्माविश्वविद्यालय इंजीनियर सहित विभिन्न संकायों के डीनकालिजों और स्कूलों के प्रिन्सिपल तथा अन्य अतिथिगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments