अंतरराष्ट्रीय डॉक्टर दिवस: अलीगढ़ के मशहूर डॉक्टरों को हार मालाएं एवं कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट देकर किया सम्मानित

  


अलीगढ़। अंतर्राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस "वर्ल्ड डॉक्टर डे" पर अलीगढ़ के मशहूर न्यूज़ चैनल एक्सपोज़ न्यूज़ ने कोविड-19 काल में जनता की सेवा के साथ-साथ मरीजों को कोरोना जैसी महामारी से बचाने वाले एवं बेहतर उपचार देकर स्वस्थ करने वाले डॉक्टरों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया था जो कि आज 1 जुलाई 2021 को अलीगढ़ के महापौर मोहम्मद फुरकान के आवास पर गणमान्य डॉक्टरों को सम्मानित करने का कार्यक्रम रखा गया। 

 




कार्यक्रम का संचालन कर रहे नगर निगम पार्षद एवं मशहूर शायर मुशर्रफ हुसैन महजर ने डॉक्टरों के सम्मान में शेरो शायरी भरे अंदाज में हौसला अफजाई की एवं नुमाया माहौल बनाया और उन्होंने डॉक्टरों को ऊपर वाले के बाद दूसरा दर्जा देने की भी बात कही, उन्होंने कहा कि डॉ मरीज के लिए हर संभव प्रयास करते हैं और वह यह काम दिल से करते हैं और आगे उन्होंने कहा कि अगर डॉक्टरों को पैसों के लिए काम करना होता तो वह डॉक्टरी ना  चुनते वह अन्य किसी फील्ड में अपना कैरियर बनाते।

 


इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट मलेरिया ऑफिसर डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ को एक्सपोज़ न्यूज़ के संचालक फैजान अहमद खान ने हार माला पहनाकर एवं कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ ने डॉक्टर डे के अवसर पर कहा की अलीगढ़ में कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर डॉक्टरों द्वारा मरीजों की स्वास्थ्य एवं सुविधा बेहतर से बेहतर देने का काम किया गया है कोरोना काल में मरीजों की अधिक संख्या होने पर भी डॉक्टरों ने हिम्मत नहीं हारी और वह लगातार कोरोना, मलेरिया एवं अन्य बीमारियों से जंग जीतने का काम करते रहे और आखिरकार कोरोना को जनता के सहयोग से खत्म कर ही दिया, उन्होंने कहा कि डॉक्टर के कार्य बेहद कठिन होते हैं और वह ईमानदारी से काम करते हैं और मरीजों के लिए जी जान लगा देते हैं, ऐसे डॉक्टरों का सम्मान समाज के सभी लोगों को करना चाहिए उन्होंने एक्सपोज न्यूज़ को कार्यक्रम की बधाई दी।

 





इस अवसर पर मैक्सफोर्ट मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल के संचालक डॉक्टर चितरंजन सिंह गोल्ड मेडलिस्ट जोकि 40 वर्षीय बच्चों के इलाज के अनुभवी है उनको एक्सपोज़ न्यूज़ के संचालक फैजान अहमद खान ने हार माला पहनाकर सम्मानित किया साथ ही महापौर मोहम्मद फुरकान द्वारा कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट देकर भी उनकी हौसला अफजाई की गई,  इस अवसर पर डॉक्टर चितरंजन सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस आज एक्सपोज न्यूज़ द्वारा महापौर मोहम्मद फुरकान के आवास पर मनाया गया है जोकि बेहद शानदार और सम्मानजनक है, जिन्होंने मेरे द्वारा 40 साल से मरीजों को दिए जाने वाली सेवाओं को देखते हुए आज सम्मानित किया है वह उसके शुक्रगुजार हैं, उन्होंने कहा कि डॉक्टर बेहद ईमानदारी से काम करते हैं और बहुत से लोग ऐसे भी होते हैं जिनके पास पैसे नहीं होते उनका भी इलाज वह निशुल्क करते हैं और मरीज के इलाज में जो भी संभव और बेहतर होता है वही डॉक्टर करते हैं, ऊपर वाले ईश्वर, अल्लाह, भगवान के बाद डॉक्टर पूरी इमानदारी के साथ मरीज की जान बचाने के लिए सब कुछ करते हैं। डॉक्टर चितरंजन सिंह एक्सपोज़ न्यूज़ द्वारा डॉक्टर डे कार्यक्रम की अपार बधाई दी। 

 


इस अवसर पर डॉक्टर समीर काजी सीएमओ ऑफिस अलीगढ़ को हार मालाएं पहनाकर सम्मानित किया गया एवं एक्सपोज़ न्यूज़ के कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट महापौर मोहम्मद फुरकान के हाथों से देकर सम्मानित किया गया। 

 


इस अवसर पर डॉ सरफराज अंसारी सीएमओ ऑफिस अलीगढ़  को हार मालाएं पहनाकर सम्मानित किया गया एवं महापौर मोहम्मद फुरकान द्वारा कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। 

 


डॉ एस पी सिंह एसीएमओ के किन्ही कारणों की वजह से कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होने पर उनके स्टाफ को भेजा जिसमें मुनाजिर हुसैन मैनेजर आरबीएसके प्रोग्राम, को महापौर मोहम्मद फुरकान ने कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट डॉक्टर एसपी सिंह एसीएमओ अलीगढ़ देकर सम्मानित किया एवं फैजान अहमद खान संचालक एक्सपोज़ न्यूज़ ने हार माला पहनाकर सम्मानित किया गया। 

 


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के डॉक्टर दीवान इसरार एमबीबीएस-एमडी को हार माला पहनाकर एवं कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया और उनके द्वारा मरीजों के बेहतर उपचार एवं स्वास्थ्य जन सेवाएं मुहैया कराने की भी अपार बधाई दी गई। 

 


डॉक्टर काजिम अनवर सईद बीएएमएस एमडी एएमयू अलीग को कोविड-19 के समय मरीजों को दी गई बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं एवं उपचार के लिए एयरपोज़ न्यूज़ के संचालक फैज़ान अहमद खान ने सर्टिफिकेट दिया एवं उन्हें हार माला पहनाकर सम्मानित किया । 

 



इस अवसर पर महापौर मोहम्मद फुरकान ने एक्सपोज न्यूज़ के संचालक एवं एडिटर फैजान अहमद खान को हार मालाएं पहनाकर सम्मानित किया एवं डॉक्टर डे कार्यक्रम मनाने की अपार बधाइयां दी। 

 


 


महापौर मोहम्मद फुरकान ने डॉ राहुल कुलश्रेष्ठ (DMO),डॉ एस पी सिंह (ACMO) डॉक्टर समीर काजी, डॉक्टर चितरंजन सिंह, डॉक्टर सरफराज अंसारी, डॉ कासिम अनवर सईद, डॉ दीवान इसरार सहित पार्षद एवं मशहूर शायर मुशर्रफ हुसैन महजर, पार्षद नदीम खान, आबिद अली डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी बॉलीवुड, गुलाम हाशिम, ठाकुर जितेंद्र सिंह, संजय सक्सेना, नौशाद आलम, फरहान अहमद खान, जोहेब खान, दानिश शेरवानी, यासिर अराफात, मुजाहिद रजा, सोहेल मंसूर, सलमान अहमद खान, मुनाजिर हुसैन, पत्रकार मुबारक अली, पत्रकार जाकिर भारती, पत्रकार फरहत अली खान आदि को हार मालाएं पहनाई एवं कोरोना योद्धा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

Post a Comment

0 Comments