मैक्सफोर्ट अस्पताल में पैर कटने से मरीज को बचाया एवं सफलतापूर्वक हुआ ऑपरेशन

 विकलांग के इलाज के लिए भगवान साबित हुए डॉ. चितरंजन



अलीगढ़। रामघाट रोड स्थित मेक्सफोर्ट अस्पताल में बीते दिन एक युवक अलीगढ़ के सभी अस्पतालों एवं मेडिकल मैं इलाज ना मिलने से दुखी होकर बिना इलाज के ही अपने घर वापस जा रहा था जिसके पैर में पोलियो होने के साथ रोड डली हुई थी जख्म एवं इंफेक्शन बढ़ा हुआ था जिसमें गैंग्रीन होने की संभावना बेहद बड़ी हुई थी और पैर कटने की स्थिति पर पहुंच चुका था। 


अलीगढ़ के गंभीरपुरा महेंद्र नगर निवासी सोनू गोस्वामी अपनी दोनों टांगों से पोलियो ग्रस्त हैं और उनकी एक सीधी टांग पर लोहे की रॉड पड़ी हुई थी जिसमें इंफेक्शन काफी हद तक फैल चुका था और गैंग्रीन होने की संभावना बढ़ चुकी थी जिसके कारण पैर काटने तक की स्थिति पर था। 

सोनू गोस्वामी अपने पैर के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज व प्राइवेट अस्पतालों मैं भी गए परंतु किसी ने भी इलाज नहीं किया और वह दुखी होकर अपने घर जाने लगे रास्ते में कुछ युवकों ने सोनू गोस्वामी को बताया कि आप रामघाट रोड स्थित मैक्सफोर्ट अस्पताल चले जाइए शायद वहां आप का इलाज हो जाए, इतना सुनते ही सोनू गोस्वामी तुरंत शनिवार को ही अस्पताल पहुंच गए और वहां पर मौजूद डॉक्टरों को अपना पैर दिखाया डॉक्टरों ने तुरंत अस्पताल संचालक डॉक्टर चितरंजन को बुलाया ओर मरीज सोनू गोस्वामी का पैर दिखाया और इलाज की बात कही। 

डॉक्टर चितरंजन ने बताया कि शनिवार को सोनू गोस्वामी नामक मरीज जिसको पोलियो भी है वह गंभीर अवस्था में अस्पताल आया जिसके पैर में लोहे की रॉड पड़ी हुई थी और इंफेक्शन होने के चलते गैंग्रीन होने की संभावना बनी हुई थी उसका हमारे अस्पताल के डॉक्टरों एवं स्टाफ ने मिलकर सफलतापूर्वक ऑपरेशन कर 3 वर्ष से पड़ी रोड निकाली और सोनू गोस्वामी के पैर को कटने से बचाया क्योंकि इंफेक्शन बहुत ज्यादा बढ़ चुका था । 

डॉक्टर चितरंजन ने बताया कि सोनू गोस्वामी बेहद गरीब है और इसी के चलते उसे कहीं भी इलाज नहीं मिला और ना ही सरकारी अस्पताल में उसे इलाज मिला उसने अपनी गरीबी के बारे में मुझे बताया मैंने बिना कोई फीस लिए सोनू गोस्वामी का सफलतापूर्वक इलाज किया अस्पताल ने मरीज की पूरी मदद की है और कोई भी आर्थिक खर्चा मरीज का नहीं होने दिया अब मरीज बेहद ठीक हो गया है और वह डिस्चार्ज होकर घर जाने की इस स्थिति में है, डॉक्टर ने आगे बताया कि अगर समय रहते यह हमारे पास नहीं पहुंचते तो शायद इनके सीधे पैर जिसमें इन्फेक्शन फैला हुआ था उसे काटना पड़ सकता था। 

सोनू गोस्वामी ने बताया कि वह इस बीमारी से बेहद परेशान हो चुके थे और उन्हें कहीं भी इलाज नहीं मिल पा रहा था उन्होंने सरकारी अस्पताल के साथ-साथ कई प्राइवेट अस्पताल भी गए परंतु किसी ने भी कोई इलाज दवाई नहीं दिया लेकिन जब मैं मैक्सफोर्ट अस्पताल रामघाट रोड पर पहुंचा तो मेरा पूरा इलाज बिना किसी रुपए खर्च किए सफलतापूर्वक किया गया जिसका मैं डॉक्टर चितरंजन एवं स्टाफ ने मिलकर मेरे पैर को कटने से बचाया एवं इलाज करवाया जिनका आभार में जिंदगी भर नहीं भूल सकता वह मेरी जिंदगी में भगवान के अवतार के रूप में आए। 




सोनू गोस्वामी के परिजन विजय गोस्वामी ने भी डॉक्टर चितरंजन एवं अस्पताल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉ चितरंजन ने आज सोनू गोस्वामी के पैर को कटने से बचा लिया जिसका हम आभार व्यक्त करते हैं। 

Post a Comment

0 Comments