एएमयू के पूर्व छात्र बने हमदर्द विश्वविद्यालय के कुलपति

 


अलीगढ़, 21 जूनः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से स्नाताकोत्तर (एमसीए) डिग्री प्राप्त तथा वर्तमान में जामिया हमदर्द डीम्ड विश्वविद्यालय नई दिल्ली में कम्प्यूटर विज्ञान के प्रोफेसर एम अफसर आलम को जामिया हमदर्द, नई दिल्ली का नया कुलपति नियुक्त किया गया है।
प्रोफेसर आलम ने भारत सरकार की विभिन्न समितियों में कार्य किया है। वे एएमयू के कंप्यूटर विज्ञान विभाग से जुड़े रहे हैं और बोर्ड आफ स्टडीज के बाहरी सदस्य रहे हैं।
कंप्यूटर विज्ञान विभाग, एएमयू के अध्यक्ष प्रोफेसर आसिम जफर ने कहा कि “एएमयू समुदाय को जामिया हमदर्द के कुलपति के रूप में और विशेष रूप से कंप्यूटर विभाग के शिक्षकों, शोधकर्ताओं और छात्रों के लिए प्रोफेसर आलम की नियुक्ति की घोषणा से बेहद खुशी है और विभाग के लिए यह गर्व का क्षण है। उन्होंने विभाग की ओर से प्रोफेसर आलम को बधाई दी।
प्रोफेसर आलम ने 1995 में एमसीए करने के बादएक साल तक एएमयू में लेक्चरर के रूप में काम किया। बाद में वे लेक्चरर के रूप में जामिया हमदर्द से जुड़े तथा बाद में रीडर और प्रोफेसर बने। वह जामिया हमदर्द में कंप्यूटर सेंटर के निदेशक, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख, डीन स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी, डीएसडब्ल्यू और विदेशी छात्रों के सलाहकार भी रह चुके हैं। कुलपति के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले, उन्होंने हमदर्द विश्वविद्यालय में वित्त अधिकारी के रूप में कार्य किया।

Post a Comment

0 Comments