शहीद श्री मुकुल द्विवेदी एस.पी की पुण्यतिथि पर श्रद्धापूर्वक याद किया

 

अलीगढ़। विश्व शांति अभियान भारत  सामाजिक संस्था द्वारा शहीद स्व. श्री मुकुल द्विवेदी जी एस.पी मथुरा उत्तर प्रदेश पुलिस की पुण्यतिथि पर आज उनको काफ़ी श्रद्धापूर्वक याद किया गया विश्व शांति अभियान भारत सामाजिक संस्था राष्ट्रीय की सुरक्षा एवं देश के कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारियों को को समर्पित  मिशन के रूप में कार्य कर रही है संस्था हर वर्ष अलीगढ़ में आज ही के दिन इन अधिकारियों की याद में श्रद्धाजलि मनाती है 


शहीदों की पुण्यतिथि पर "शांति एवं सद्भावना' को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है । संस्था के संस्थापक जाकिर भारती एक समाचार पत्र के संपादक है कई समाचार पत्रों एवं समाचार एजेंसी से जुड़े हैं उन्होंने बताया मुकुल जी की 2006 में अलीगढ़ में तैनाती रही सामाजिक वैठक इलाको में करते थे और लोगो को पुलिस के प्रति जागरूक करते थे कहते थे पुलिस जनता की के हितों के लिए कार्य करती हैं अगर चौकी, थानों में आपकी कोई सुनवाई नहीं करता है तो उच्च अधिकारियों, ओर समाचार पत्रों के माध्यम से अपनी आवाज बुलंद करें पुलिस से न डरे सभी पुलिस वाले गलत नहीं होते आज में पुलिस में न होता तो पत्रकार होता अलीगढ़ के बाद जनपद बुलंदशहर में तैनाती रही उसके बाद मथुरा का चार्ज मिला होनहार कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी, जनता में अपनी साफ़ छवि मथुरा के लिए जाने जाते थे आज के दिन पांच साल पहले दो जून को मथुरा के जवाहर बाग कांड की घटना हुई थी. ये दिन इतिहास के काले पन्नों में दर्ज है. इस जवाहर बाग कांड में 29 लोगों की मौत हुई थी. पांच साल के बाद भी इस कांड के घाव हरे हैं.

 अतिथि गृह में उनकी चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया इस अवसर पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये   I इस अवसर  थाना कोतवाली अलीगढ़ के सब इंस्पेक्टर रूणित तौमर ओर उनकी टीम तारा सिंह, अंकित कुमार को उनके सराहनीय कार्यो के लिए सम्मानित किया  उपस्थित संस्था के जाकिर अब्बासी, नईम अहमद, आबिद अली, मो. राशिद,शमसुद्दीन, मो. राजी, मो. मुजाहिद, सद्दाम गुड्डू, दिलीप कुमार, फैज़ान अहमद खां, पवन शर्मा, नोशाद अब्बासी, रूपकिशोर, जीशान अब्बासी, बॉबी खां, आदि थे।

Post a Comment

0 Comments