प्रोफेसर मुहम्मद शोएब ज़हीर का नई दिल्ली में निधन

 

अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कालेज के मेडिसिन विभाग के प्रसिद्ध चिकित्सक और व्याख्याता प्रोफेसर मुहम्मद शोएब ज़हीर का नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया, जहाँ उनका पिछले 20 दिनों से इलाज चल रहा था। वह 55 वर्ष के थे।

एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि प्रोफेसर शोएब ज़हीर एक गंभीर और सक्षम डॉक्टर और शोधकर्ता थे। उनकी मृत्यु से हमने एक महान चिकित्सक और एक लोकप्रिय शिक्षक खो दिया है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। हम सभी उनके और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करते हैं।

मेडिसिन संकाय के डीन प्रोफेसर राकेश भार्गव ने कहा कि प्रोफेसर  शोएब ज़हीर हमेशा अपने रोगियों पर पूरा ध्यान देते थे और उनकी चिंता करते थे। वह अपने साथी शिक्षकों और छात्रों के भी बहुत करीब थे।

जेएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और सीएमएस, प्रोफेसर शाहिद अली सिद्दीकी ने कहा कि युवा शिक्षकों और छात्रों ने प्रोफेसर शोएब ज़हीर के मार्गदर्शन में बहुत कुछ सीखा और उसका पूरा उपयोग किया। वे हमेशा याद रहेंगे।

प्रोफेसर शोएब ज़हीर ने 1992 में जेएन मेडिकल कॉलेज में व्याख्याता के रूप सेवा प्रारम्भ की और बाद में एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर बन गए। उन्होंने 1988 में एमबीबीएस और 1991 में एमडी किया था।

उन्होंने अपनी विशिष्टता के क्षेत्र में उच्च स्तरीय पत्रिकाओं में लेख प्रकाशित किये और चिकित्सा सम्मेलनों में भाग लिया।

जेएन मेडिकल कालेज के अलावा, प्रोफेसर शोएब ज़हीर ने किंग खालिद विश्वविद्यालय, सऊदी अरब और दीवान आफ रायल कोर्ट, मस्कत में भी अपनी सेवाएं प्रदान कीं।

 

Post a Comment

0 Comments