लापरवाही के चलते पत्रकार की हुई मौत पर पत्रकार दिनेश पाठक के परिवार को सरकार दे एक करोड़ रूपया: फैजान अहमद खान


 


             Photo:- पत्रकार साथियो के साथ फ़ाइल फ़ोटो

अलीगढ़ । प्रार्थना पत्र सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में दिनांक 30 अप्रैल 2021 को दिया गया एसडीएम कोल भी मौजूद थे, कुर्सी पर बैठे दोनों अधिकारियों ने पत्रकार दिनेश पाठक जी का ना तो आधार कार्ड देखा ना ही उनके अस्पताल के पर्चे साफ मना कर दिया ऑक्सीजन नहीं मिलेगा, दिनेश पाठक जी का बेटा तुषार कासिमपुर ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर खड़ा रहा परंतु गैस नहीं मिली! 





उसके 2 घंटे पश्चात खबर आई कि दिनेश पाठक जी इस दुनिया में नहीं रहे, क्या उन्हें ऑक्सीजन एव सही इलाज ना मिलने की वजह से यह बड़ा हादसा हुआ? 




                          File Photo:- दिनेश पाठक 

Aligarh प्रशासन ने समय पर अगर ऑक्सीजन गैस की परमिशन दे दी होती तो शायद दिनेश पाठक जी हमारे साथ मौजूद होते, मैं मांग करता हूं कि इस गंभीर विषय पर मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी अस्पताल जे०एन० मेडिकल कॉलेज एएमयू में हुई कमियों ऑक्सीजन ना मिलने की समस्या आदि की उच्च स्तरीय जांच करवाएं एवं पीड़ित परिवार की पत्नी एवं दो छोटे बच्चों के भविष्य के जीवन यापन के लिए 10000000 रुपए (1 करोड़ ₹ ) धनराशि देने की कृपा करें. दूसरे राज्यों में जान पर खेलने वाले पत्रकारों को एक करोड़ रूपया किया जा चुका है!




आज तक के पत्रकार रोहित सरदाना के निधन होने से भी मीडिया जगत में दुख की लहर है वह एक बड़े पत्रकार न्यूज़ एंकर भेजो बड़ा चैनल राष्ट्रीय चैनल आज तक पर एंकरिंग करते थे उनके लिए देश भर के नेताओं सहित राष्ट्रपति प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्रियों, फिल्म कलाकारों,  खिलाड़ियों ने शोक संदेश दिए एवं परिवार की आर्थिक स्थिति पर भी चर्चा की, मगर एक अखबार के पत्रकार जो अलीगढ़ से लेकर लखनऊ तक की खबरों को प्रमुखता देते थे उनके लिए ना तो राज्य सरकार आगे आई और ना ही कोई अन्य! 



मेरा ऐसा मानना है कि बड़े पत्रकारों, एंकरों को ही प्रमुखता दी जाती है जबकि अपनी जान हथेली पर रखने वाले, सच्चाई दिखाने वाले पत्रकार एवं निष्पक्ष खबर देने वाले पत्रकार का साथी कोई नहीं होता.



दिनेश पाठक जी लखनऊ के प्रसिद्ध अखबार वॉयस ऑफ लखनऊ के अलीगढ़ संवादाता थे, वॉयस ऑफ लखनऊ अखबार के मालिक से भी अनुरोध है कि वह परिवार को सहानुभूति देने की कृपा करें🙏🙏🙏 सभी पत्रकार साथियों से अपील है कि इस मांग पत्र को मुख्यमंत्री तक अवश्य पहुंचाएं और परिवार की मदद करें!

Post a Comment

0 Comments