जब राजनीतिक तंत्र व सरकार फेल हो जाए तो हम क्या करें:- फैजान अहमद खान

 


                          Photo:- फैजान अहमद ख़ान

अलीगढ़ । दिल्ली एवं हरियाणा के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस ना मिलने की वजह से बहुत से नागरिकों का आज देहांत हो गया, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी गोविंद 19 अस्पतालों में मरीजों की ऑक्सीजन ना मिलने से हुई मौतों एवं परिजनों के अस्पताल संचालक पर लगाए गए इंतजामों को सरकार द्वारा छुपा लिया जाता है और कुछ निष्पक्ष पत्रकार वाह अखबार प्रमुखता से खबर लगाते हैं जिसके परिणाम स्वरूप एक जांच कमेटी बैठती है और दो 1 दिन में मुद्दा खत्म हो जाता है, हम सबको मिलकर सत्ता में बैठी भाजपा सरकार एवं खोखली बयान बाजी कर रहे प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्रियों से पूछना होगा कि वह जिला स्तर पर होम कोरेंटिन लोगो को ऑक्सीजन मुहैया कराने में विफल क्यों हैं ? और प्राइवेट अस्पतालों में जमकर ऑक्सीजन गैस क्या केवल बिल बनाने के लिए दी जा रही है? और सरकारी अस्पतालों में गैस कम मात्रा में दी जा रही है और एक भी व्यक्ति सुरक्षित स्वस्थ होकर अपने घर नहीं जा पा रहा है? 


ऐसी परिस्थिति में दिल्ली के आम आदमी पार्टी से विधायक शोएब इकबाल ने भी मांग की कि वह लोगों की मदद नहीं कर पा रहे हैं और आपातकालीन स्थिति हो चुकी है और उन्होंने मांग की के दिल्ली में राष्ट्रपति शासन तत्काल लगा दिया जाए.



भाजपा के वरिष्ठ नेताओं सहित 3 विधायकों की कोविड-19 से मौत


बरेली की नवाबगंज सीट से बीजेपी विधायक केसर सिंह गंगवार , औरैया जिले के सदर विधानसभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के विधायक रमेश चंद्र दिवाकर (56)  लखनऊ में पश्चिम क्षेत्र के बीजेपी विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का भी कोरोना के चलते ही निधन हो गया था।




ऐसे भयानक कोविड-19 से हम सबको बचना है और घरों में रहना है, दूरी बनाए रखनी है, साबुन या सैनिटाइजर का प्रयोग करना है, और छोटे बच्चों का खास ध्यान रखना है उसके अलावा 55 साल से अधिक उम्र वाले लोगो को भी घर में रखें और बदलते मौसम के हिसाब से ठंडी चीजों से बचाए रखें और बाहरी चीज ना खाने दे.



जितना परहेज हम स्वयं कर लेंगे उसी से ही हमारा लगभग सभी स्वास्थ्य इलाज हो जाएगा उसके अतिरिक्त अगर किसी की हाल फिलहाल में सर्जरी हुई है या फिर कोई व्यक्ति फेफड़े किडनी हार्ड शुगर वर्ल्ड डायबिटीज है तो उसे विशेष ध्यान रखना है, इम्यूनिटी बूस्टर भी डॉक्टर की सलाह के बिना ना लें और पहले ही आपको बताया कि बदलते मौसम के कारण मनुष्य को सर्दी खांसी जुखाम आदि आ जाता है उसमें वह घबराए ना और केवल डॉक्टर से इलाज कराएं या फिर दवा ले इसे कोविड-19 से जोड़कर बिल्कुल भी ना देखिए क्योंकि यह आम तौर पर हो जाता है, बहुत से लोग कहते हैं कि AC में ना रहे, तो ऐसा बिल्कुल सोचना गलत है बढ़ती गर्मी को देखते हुए आप 24 डिग्री या 26 डिग्री पर अपना एयर कंडीशन चलाकर बच्चों एवं बुजुर्गों को आराम दे सकते हैं उससे किसी भी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं है बल्कि बढ़ती गर्मी की वजह से अधिक बीमारी होने का दर्द रहता है.

Post a Comment

0 Comments