अलीगढ़ पुलिस ने 1403 मतदान केन्द्र 2970 बूथों पर कम फोर्स के साथ भी शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया पंचायत चुनाव


अलीगढ़ । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने की घोषणा- पंचायत चुनाव में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चुनाव सेल के प्रत्येक अधिकारी/कर्म0गण सहित फील्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होंगे सम्मानित-दिया जाएगा प्रशस्ति पत्र



 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2021 के अन्तिम चरण का चुनाव शान्तिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ द्वारा मतदान में लगे सभी जोनल मोबाइल, कलस्टर मोबाइल व सभी अधिकारी/कर्म0गण को बधाई दी है ।

 एसएसपी अलीगढ़ आज स्वयं कई केंद्रों पर भ्रमण सिल रहे तथा उन्होंने अपने अधीनस्थ समस्त राजपत्रित/अराजपत्रित अधिकारीगण व पुलिस कर्म0गण/ वायरलैस/ चुनाव शाखा/अभिसूचना इकाई/ होमगार्ड/ पीआरडी/ फायर सर्विस/ ग्राम प्रहरी को चुनाव को शान्तिपूर्ण ढंग से कराने हेतु वायरलैस के माध्यम से बधाई दी तथा उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी/कर्म0गण को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की।


 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए अलीगढ़ पुलिस ने पहले ही कमर कस ली थी और संवेदनशील/अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों का एसएसपी अलीगढ़ द्वारा पहले से निरीक्षण कर उनको चिन्हित कर लिया था तथा ऐसे मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त मात्रा में फोर्स तैनात कराया था जिससे कोई अराजकतत्व इन केन्द्रों पर कोई हंगामा न करा सके। इसके साथ ही एसएसपी अलीगढ़ के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक नगर/ ग्रामीण तथा समस्त क्षेत्राधिकारीगण द्वारा गांव-गांव जाकर शान्ति समिति की बैठक कर कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए कोविड-19 की गाइडलाइन व आदर्श आचार संहिता का पालन करने व मतदान के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये तथा जनता से यह भी अपील की गई थीं। 

पूरे प्रक्रिया के दौरान चुनाव हेल्पलाइन जारी करने से जनता अपनी शिकायतें रखने का एक जरिया मिला और इस हेल्पलाइन के जरिए 200 से अधिक शिकायतों को बहुत ही कम समय में हल किया गया

कुछ ही सप्ताह पहले अलीगढ़ में बतौर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ज्वाइन करने के बाद कम समय में इतनी अधिक केंद्रों व हजारों बूथों पर पंचायत चुनाव सकुशल संपन्न कराना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के लिए चुनौती थी लेकिन समस्त पुलिस बल के टीमवर्क द्वारा इस चुनौती का डटकर मुकाबला किया गया एवं सफलता प्राप्त की गई ।

Post a Comment

0 Comments