ट्रैफिक की समस्याओं/शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु जारी किया जायेगा हेल्पलाइन नम्बर

 ट्विटर हैण्डल @aligarhtraffic को किया जायेगा अधिक सक्रिय


अलीगढ़ । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा कैम्प कार्यालय पर पुलिस अधीक्षक यातायात  सतीश चन्द्र व निरीक्षक यातायात  के0पी0 गौड व समस्त उ0नि0 यातायात एवं निरीक्षक कंट्रोल रूम के साथ ट्रैफिक प्रबन्धन के सम्बन्ध में प्रथम मीटिंग की गई।

 


उपरोक्त मीटिंग में आम जनता के लिए ट्रैफिक की समस्याओं या शिकायतों के त्वरित दर्ज करने के लिए अलग से हेल्पलाइन नंबर देने व्हाट्सएप करने एवं ट्विटर हैंडल को भी सक्रिय करने के लिए आदेशित किया।


 एक सप्ताह में समस्त ट्रैफिक लाइट्स की समीक्षा करने के लिए कहा गया और उसको प्रैक्टिकल आधार पर बदलाव लाने के लिए एवं ट्रैफिक व समय अनुसार सिगनल्स को अलग तरह से ऑपरेट करने के लिए कहा गया। 

फ्री ट्रैफिक बनाए जाने के लिए जगह चिन्हित करने एवं कुछ जगह पर कट बंद करने के लिए कहा गया।

 एक्सीडेंट बहुल क्षेत्रों पर बड़े-बड़े बोर्ड लगाकर लोगों को जागरूक एवं सचेत करने के लिए भी आदेशित किया गया। 

ऑनलाइन चालान अधिक से अधिक उपनिरीक्षकों के मोबाइल में एक्टिवेट करने एवं हाल-फिलहाल में तकरीबन 150 उपनिरीक्षकों को दिए गए सीयूजी में ट्रैफिक चालान एप सक्रिय करने के लिए आदेशित किया गया।

 ट्रैफिक एनफोर्समेंट एवं सड़क अनुशासन पर विशेष ध्यान देने हेतु सम्बन्धित को आदेशित किया गया, साथ ही दिनांक 06.04.2021 से समस्त ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को रिफ्लेक्टिव जैकेट के साथ ही ड्यूटी करने के लिए कहा गया और देर शाम हैंड लाइट्स प्रयोग करने के लिए भी आदेशित किया गया।

Post a Comment

0 Comments