चिकित्सा के इतने अच्छे संसाधन ना होने के बावजूद भी हम लोग वैश्विक महामारी कोरोना का सामना कर पाए


 अलीगढ़। नेहरू युवा केंद्र युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में जिला युवा अधिकारी सुश्री तन्वी जी  के कुशल नेतृत्व में क्लीन विलेज ग्रीन विलेज के अंतर्गत एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन गांव मईनाथ  ब्लॉक लोधा में कराया गया।

 कार्यक्रम का शुभारंभ संगीता राष्ट्रीय युवा स्वयं सेविका एवं तनुजा देशराजन जी ने सरस्वती की प्रतिमा  पर दीप प्रज्वलित कर  किया गया प्रशिक्षण में उपस्थित सभी प्रतिभागियों को जूट के हैंड मेड बैग तथा फाइल फोल्डर नोटपैड और अन्य सामग्री सभी प्रतिभागियों को दिए गए कार्यक्रम की अध्यक्षता  कर रही तनुजा देशराजन   मुख्य अतिथि  हुकुम सिंह देशराजन अध्यक्ष अखिल भारतीय लोधी महासभा, डॉक्टर हेमलता सिंह जी श्री योगेश  सिंह जी श्रीमती एकता जी ने युवाओं को स्वच्छता मानव जीवन में स्वच्छता का अपना एक अलग महत्व है जैसे कि आज पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा है ।


मा. प्रधानमंत्री मोदी जी के कुशल नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों में वैश्विक महामारी कोरोना कॉल में नेहरू युवा केंद्र के वॉलिंटियर्स एवं नेहरू युवती मंडल मईनाथ के पदाधिकारियों ने अपने वातावरण की स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाया और अन्य लोगों को भी स्वच्छता के लिए जागरूक किया इसी का परिणाम रहा के चिकित्सा के इतने अच्छे संसाधन ना होने के बावजूद भी हम लोग वैश्विक महामारी कोरोना का सामना कर पाए ।


प्रशिक्षण के दूसरे सत्र में खगेश कुमार व उपवेन्द्र जी ने युवाओं को राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया प्रशिक्षण  मैं सोसाइटी फॉर सोशल वेलफेयर  के सहयोग से क्षेत्रीय युवाओं को फलदार वृक्ष वितरित किए गए तथा आदर्श युवा मंडल के द्वारा विगत वर्ष में क्लीन विलेज ग्रीन विलेज मॉडल पर किए गए कार्य को समस्त क्षेत्रीय युवाओं को उसके बारे में अवगत कराया गया ।

कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रिंस कुमार ने किया कार्यक्रम में वक्ता के रूप में प्रीती कुमारी , रीना कल्पना,रविन्द्र पाल सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments