चैरी-चैरा के 100 वर्ष पूर्ण होने पर शहीदी दिवस के रूप में आयोजित की गई गोष्ठी

  


अलीगढ़ ।मा. जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री विवेक संगल के दिशा निर्देशन में मंगलवार को पुस्तकालय सभागार दीवानी न्यायालय परिसर में चैरी चैरा घटनाक्रम के 100 वर्ष पूर्ण होने पर शहीदी दिवस के रूप में हर्षाेल्लास के साथ सभी न्यायिक अधिकारियों की उपस्थिति में संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

 इस अवसर पर माननीय जिला न्यायाधीश श्री विवेक संगल द्वारा सरदार भगत सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुये कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया।

उन्होंने कहा कि महापुरूष सरदार भगत सिंह द्वारा हमारे भारत देश को आजादी दिलाये जाने मंे महत्वपूर्ण भूमिका रहीं है हमें इन महापुरूष के कार्यो को सदैव याद करते रहना चाहिये। चैरी चैरा घटनाक्रम वर्ष 1922 में हुआ था और हमंे इस घटना को प्रत्येक वर्ष चैरी चैरा महोत्सव के रूप में भी मनाना चाहिये। आज चैरी चैरा घटनाक्रम को 100 वर्ष पूर्ण हो चुके है और हमे इनके कार्यो और शैली की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुये प्रत्येक वर्ष आज के दिन शहीदी दिवस के रूप में मनाना चाहिये। 

इस अवसर पर शाहिद रजा प्रथम अपर जिला जज, के अतिरिक्त समस्त न्यायिक अधिकारीगण, कर्मचारीगण उपस्थित आये।

   कार्यक्रम का संचालन करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव श्रीमती तूलिका बन्धु ने  कहा कि आज का दिन हमारे लिये बडा गौरवमयी दिन है हमें ऐसे महापुरूष को हमेशा याद करते रहना चाहिये। कार्यक्रम के अवसर पर मुख्य लिपिक सोहन लाल, डेविड पाल, मनोज कुमार, ऋषि कुमार, दिनेश सैनी आदि उपस्थित रहे।

                                                                

Post a Comment

0 Comments