नवाब इब्ने सईद खान छतारी बने आल इंडिया मुस्लिम एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष


            
       photo :- आल इंडिया मुस्लिम एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस पदाधिकारी


अलीगढ़ / मुसलमानों को आधुनिक शिक्षा के और इंस्टीट्यूट खोलने की ज़रूरत है, इस पर हुन्दुस्तान भर में बुद्धिजीवियों को  गौर करना चाहिए, उक्त बातें डॉ मदिहर्राहमान शेरवानी ने कही वो आज आल इंडिया मुस्लिम एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस की कार्यकारणी सभा की अध्यक्षता करते हुए संबोधन कर रहे थे, उन्होंने कहा कि सर सय्यद ने मुस्लिम एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस को मुसलमानों के शिक्षा के छेत्र में पिछडेपन को दूर करने के लिये बनाया था, और कॉन्फ्रेंस ने  इस छेत्र में बोहत काम भी किया है, यह इदारा सर सय्यद की यादगार है, आधुनिक दौर में इसको और बेहतर बनाने के लिये हम सबको मिल कर कोशिश करनी होगी।

संस्था के जनरल सेक्रेटरी पद्मश्री प्रोफेसर हाकिम सय्यद ज़िल्लूररहमान ने पिछली करवाई बताते हुए भाविष्य की प्लानिंग पर रोशनी डाली और कहा कि डॉक्टर महमूद उर रहमान (अध्यक्ष) प्रोफ रियाज़ उर रहमान शेरवानी ( उपअध्यक्ष) और डॉ शाहिद कमर क़ाज़ी (ट्रेजरार) के देहांत के बाद से यह तीनों पद खाली चल रहे हैं, आज की सभा में इन पदों पर चुनाव किया जाना है।

इसके बाद अध्यक्षता कर रहे डॉ मदिहर्राहमान शेरवानी ने नवाब इब्ने सईद खान आफ छतारी का नाम अध्यक्ष, प्रोफ ज़किया अतहर सिद्दीकी का नाम उपाध्यक्ष, और मोहम्मद अहमद शेवन का नाम ट्रेजरार के लिये प्रस्ताव रखा जिसे आम सहमति से स्वीकार कुया गया।

इस तरह आल इंडिया मुस्लिम एजुकेशनल  कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद पर नवाब इबने सईद खान छतारी, उपाध्यक्ष  प्रोफेसर ज़किया अतहर सिद्दीकी और ट्रेजरार मोहम्मद अहमद शेवन को सर्वसम्मति चुना गया।

सभा में मौजूद डॉ मदिहर्राहमान शेरवानी, अहमद उर रहमान शेरवानी, असद यार खान, मीर मोहम्मद अली, जावेद सईद खान और हकीम सय्यद ज़िल्लूर रहमान  ने चुने गए लोगों को मुबारकबाद पेश की। सभा का आग़ाज़ क़ुरान की तिलावत से हुआ।

Post a Comment

0 Comments