फर्जी IPS अधिकारी/DIG बनकर धोखाधडी करने वाले पिता-पुत्र मय वाहन के गिरफ्तार ।

               Photo:- press conference ssp office

अलीगढ़ / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ  मुनिराज जी द्वारा अपराधीगण/अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु चलाये गये अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर अभिषेक जी के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी नगर द्वितीय  पंकज श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक बन्नादेवी के नेतृत्व में उ0नि0 रजत शर्मा द्वारा हमराही पुलिस बल के साथ क्षेत्र में की जा रही चैकिंग के दौरान प्राइवेट इनोवा क्रिस्टा वाहन संख्या UP-32-HS-5291 पर अनाधिकृत/ फर्जी तरीके से पुलिस विभाग के DIG रैंक के अधिकारी की स्टार प्लेट, उत्तर प्रदेश शासन का मोनोग्राम, गृह मंत्रालय नई दिल्ली के विभिन्न स्टीकर/पास युक्त वाहन तथा NIA की तरफ से अनुचित/फर्जी तरीके से तैयार की गयी जाँच आँख्यायों के साथ IPS अधिकारी बनकर विभिन्न लोगो की नौकरी लगवाने का लालच देकर ठगी/धनलाभ प्राप्त करने वाले तथा लडकियों को IPS अधिकारी बताकर उनके साथ शादी करने की बात कहकर लडकियों और उनके परिजनों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर धोखाधडी करने वाले एंव NIA की फर्जी रिपोर्ट तैयार कर लोगों को गुमराह कर उनसे धन लाभ प्राप्त करने वाले अभियुक्तगण(पिता-पुत्र) 01.राजेन्द्र प्रसाद चावला पुत्र शिवराम 02.अनुज चावला पुत्र राजेन्द्र प्रसाद चावला नि0गण 84-एफ समर विहार थाना मानक नगर जनपद लखनऊ को गिरफ्तार किया गया।
 अभियुक्तगण से पूछताछ पर पाया गया कि उक्त अनुज चावला द्वारा B.A करने के उपरान्त लॉ कॉलेज, देहरादून से L.L.B की पढाई की गयी है। अनुज चावला स्वंय को पुलिस विभाग का IPS अधिकारी बताकर संपर्क में आये व्यक्तियों को नौकरी लगवाने का लालच देकर उनसे रुपये लेता रहा है । अनुज चावला तथा उनके पिता द्वारा लोगो को गुमराह कर उनसे अनुचित तरीके से रुपया प्राप्त किया गया है । अनुज चावला स्वंय को गृह मंत्रालय दिल्ली में नियुक्त/कर्तव्यरत होना बताकर कई लोगो को मुकदमें से निकलवाने की बात कहकर उनकी मर्जी के अनुसार फर्जी रिपोर्ट तैयार करता रहा है । राष्ट्रीय जाँच ऐजेन्सी (NIA) की तरफ से अनुचित तरीके से तैयार की गयी जाँच आख्यायें भी बरामद हुई है । अनुज चावला के पिता BHEL कम्पनी से सेवानिवृत्त होकर सत्संग के कार्यक्रम में शामिल होते रहे है। इनके द्वारा अपने संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को बताया जाता है कि उनका पुत्र IPS अधिकारी है । उनके द्वारा अपने पुत्र को IPS अधिकारी बताकर उसकी शादी कराने की बात कहकर लोगो को धोखे में रखकर उनसे सम्बन्ध बनाये जाते रहे है ।  अनुज चावला के कई लडकियों से संपर्क होने तथा उनसे शादी की बात तय होने के बाद  रिश्ता टूट जाने की बात भी प्रकाश में आई है ।
उक्त गिरफ्तारी एंव बरामदगी के सम्बन्ध में थाना बन्नादेवी पर मु0अ0सं0 352/2020 धारा 170/420/466/468/474 भादवि पंजीकृत किया गया।


Post a Comment

0 Comments