जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने पुलिस बल के साथ शहर के प्रमुख मार्गों, चैराहों व बाजारों में किया पैदल फ्लैग मार्च





हाथरस / कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगतार हो रही वृद्वि को दृष्टिगत रखते हुये शासन द्वारा घोषित किये गये लाॅकडाउन की यथा स्थिति व शान्ति व्यवस्था का जायजा लेने के उद्देश्य से जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने पुलिस बल के साथ शहर के प्रमुख मार्गों, चैराहों व बाजारों में पैदल फ्लैग मार्च किया।

जिलाधिकारी ने लोगों से आवाहन करते हुयें कहा कि लाॅकडाउन का पूर्णतः पालन करे। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते वर्तमान में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होने कहा कि किसी को परेशान होने की आवश्यकता नही है, घरों में रहें सुरक्षित रहें। किसी से हाथ न मिलायें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। भीड-भाड वाले स्थानो पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें। हाथों को लगाातार साबुन से धोयें तथा सेनेटाइजर का प्रयोग करें। अनावश्यक रूप से घरों के बाहर न निकले।
     
जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड करने का आवाहन करते हुए कहा कि आरोग्य सेतु ऐप बहुत ही उपयोगी है। इस ऐप का अधिक से अधिक प्रयोग करे। भारत सरकार का यह ऐप लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि यह ऐप एंड्राइड और आईफोन दोनों तरह के स्मार्टफोन पर मोबाइल के प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। आरोग्य सेतु ऐप अंग्रेजी और हिंदी समेत 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि यह खास ऐप आसपास मौजूद कोरोना पॉजिटिव लोगों के बारे में पता लगाने में मदद करता है। इसे अपने मोबाइल के ब्लूटूथ, स्थान और मोबाइल नंबर का उपयोग करके इसका उपयोग किया जा सकता है। उन्होने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप के संबंध में एक दूसरे को जागरूक कर अधिक से अधिक ऐप को डाउनलोड करे l

Post a Comment

0 Comments