इकराम वारिस की लिखी किताब कवर ड्राइव का विमोचन l

                      (कौम का कोहिनूर भी लिख चुके हैं) 

अलीगढ़ / भविष्य के सितारे व पूर्व खिलाड़ियों के बारे में इस किताब में है जिक्र
अलीगढ़। अलीगढ़ के क्रिकेट इतिहास पर पत्रकार इकराम वारिस द्वारा लिखी गई किताब कवर ड्राइव का विमोचन  ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल रामघाट रोड पर हुआ।
अलीगढ़ के क्रिकेट इतिहास पर लिखी गई कवर ड्राइव पहली किताब है। इस किताब में उन सभी खिलाड़ियों का जिक्र है, जिन्होंने अलीगढ़ को क्रिकेट जगत में पहचान दिलाई है। कवर ड्राइव में उन क्रिकेट खिलाड़ियों का भी जिक्र है, जो वर्तमान में क्रिकेट के शिखर को छूने के लिये मैदान पर दिन भर पसीना बहाते हैं।
कवर ड्राइव में भविष्य के सितारों को भी जगह दी गई है ।
इस किताब में लेखक इकराम वारिस ने क्रिकेट के उन पहलुओं को छुआ है, जो हर क्रिकेटर के जीवन मे अवश्य आये होंगे ।
                           Photo : इकराम वारिस

क्रिकेट के नियम से लेकर खिलाड़ी की डाइट क्या होनी चाहिये । इकराम वारिस ने कहा कि यह उनकी चौथी किताब है अपनी इस नई किताब में मैंने भविष्य सितारों के साथ, जो गुमनामी में खो चुके हैं, जिन्हें आज के क्रिकेटर जानते नहीं हैं। उनके बारे में लिखा है।
पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी फसाहत अली ने कहा कि कवर ड्राइव में लेखक ने कई महत्वपूर्ण बिंदुओं को लिया है उन्होंने युवाओं को कहा कि आप चाहे जिस क्षेत्र में जाओ अपना 100 प्रतिशत योगदान दो चाहे खेल हो या पढ़ाई हो ।
मुख्य अतिथि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के गेम्स कमेटी के सचिव डॉ अमजद अली रिज़वी ने कहा कि इकराम वारिस ने अलीगढ़ की क्रिकेट पर किताब लिखकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है । शिक्षाविद डॉ रक्षपाल सिंह ने कहा कि इकराम भाई ने छोटी सी उम्र में बड़ा कार्य कर दिखाया है।
इग्नू अलीगढ़ केंद्र के असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ एमआर फैसल ने किताब की तारीफ में कसीदे पढ़े।
ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल श्याम कुंतेल ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी विषय पर किताब लिखना कोई आसान काम नही है लेकिन इकराम भाई ने पहले कौम का कोहिनूर और अब कवर ड्राइव लिखकर ये दिखा दिया है कि अगर संकल्प के साथ कोई कार्य किया जाये तो कुछ भी मुश्किल नही है ।
इनके अलावा आबाद हसन, मजहर उल कमर, आग़ा यूनुस, डॉ चंद्र शेखर शर्मा, अब्दुल वहाब  आदि ने भी  अपने विचार रखे ।
कार्यक्रम का कुशल संचालन दीपक शर्मा ने किया ।
इस अवसर पर ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के बच्चे, अलीगढ़ क्रिकेट एकेडमी के उभरते खिलाड़ी अर्जुन सिंह फकीरा, संजय महेश्वरी, सोहेल अख्तर शमशाद निसार, जीशान अहमद, फजलुर रहमान, तारिक अहमद, शाहिद अली, तस्लीम मुख्तार मसूद अमीनी,रिज़वान खान, डॉ राकेश सक्सेना, चौधरी इफराहीम, अब्दुल लतीफ खान,अजय शर्मा, प्रदीप के गुप्त, नदीम, सुधा सिंह, चमन शर्मा आदि उपस्थित रहे

Post a Comment

0 Comments