कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने उपस्थितजनों को विश्वविद्यालय की वर्तमान परिस्थिति से अवगत कराया।

अलीगढ़  अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, आर्टीफीशियल इंटेलीजैंस एवं रोबोटिक्स में एमटैक पाठ्यक्रम प्रारंभ करने जा रही है। इसके अतिरिक्त सेंटर फाॅर प्रोफेशनल कोर्सेज़ के अन्तर्गत हिजामा, दलक (मसाज) तथा इलाज बिल गिजा़ में पाठ्यक्रम प्रारंभ किये जायेंगे। इसका प्रारूप तय करने हेतु एक कमेटी गठित की गई है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में सर सैयद एवं दाराशिकोह चेयर स्थापित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की गई है।

यह निर्णय आज अमुवि कुलपति प्रो. तारिक मंसूर की अध्यक्षता में एकेडमिक कौन्सिल की बैठक में लिये गए।

बैठक के प्रारंभ में कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने उपस्थितजनों को विश्वविद्यालय की वर्तमान परिस्थिति से अवगत कराया। उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय नियमित रूप से चल रहा है। प्रो. मंसूर ने बताया कि मौलाना आजाद एजूकेशन फाउंडेशन ने अमुवि के सेंटर फाॅर प्रमोशन आॅफ साइंस को 25 लाख रूपये तथा सेंट्रल वक्फ कौन्सिल ने रेजीडेंशियल कोचिंग एकेडमी (आरसीए) को 7 लाख रूपये का अनुदान प्रदान किया है।

एकेडमिक कौन्सिल ने बैठक के 26 बिन्दुओं पर आधारित एजेंडे को अपनी संस्तुति प्रदान की। इसमें विभिन्न विभिन्न शैक्षणिक विभागों के पैनल आॅफ एक्सपर्ट्स की संस्तुति भी शामिल है।

बैठक में विभिन्न विभागों के अध्यक्ष, संकायों के अधिष्ठाता, कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक, वित्त अधिकारी तथा विश्वविद्यालय प्रोक्टर मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments