श्री अंसारी ने कानून के महत्व एवं उपयोगिता पर विस्तार से प्रकाश डाला।

अलीगढ़ / डा0 बीआर अम्बेडकर हाॅल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वार्षिक समारोह 2019 का आयोजन प्रोवोस्ट प्रो0 हशमत अली के नेतृत्व में किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि पटना उच्च न्यायल्य के पूर्व न्यायाधीश श्री इकबाल अंसारी थे।
अपने सम्बोधन में श्री अंसारी ने कानून के महत्व एवं उपयोगिता पर विस्तार से प्रकाश डाला।
कार्यक्रम के विशेष अतिथि उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता अशोक अरोड़ा ने अमुवि से 25 वर्ष पुराना रिश्ता बताते हुए कहा कि वह यहां की संस्कृति एवं शिक्षा से बहुत प्रभावित है। उन्होंने छात्रों को कानून के क्षेत्र में विभिन्न व्यवसायिक अवसरों के प्रति स्वयं को तैयार करने के लिये कहा।
विशेष अतिथि के रूप में अमुवि ओल्ड ब्वायज़ एसोसिएशन दिल्ली के संयुक्त सचिव श्री असलम खान ने छात्रों को विधि पाठ्क्रम के महत्व तथा उपयोग के बारे में विस्तार से बताया।
हाॅल के प्रोवोस्ट प्रोफेसर हशमत अली खान ने अतिथियों का स्वागत किया तथा हाॅल की उपलब्धियों से विस्तार पूर्वक अवगत कराया। सीनियर हाॅल मोहम्मद मुताहिर ने हाॅल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा हाॅल में जिमनेजियम कल्ब की स्थापना के लिये हाॅल प्रशासन एवं अमुवि प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम का संचालन वजाहत जिलानी एवं सजिद बुखारी ने किया। इस अवसर पर विशेष रूप से हाॅल के वार्डन डा0 कलीमुल्लाह, डा0 ऐहतशाम, डा0 अब्दुल बारी, इमरान तथा विधि संकाय के कोर्ट मेम्बर रास मसूद, पूर्व छात्रसंध अध्यक्ष मशकूर उस्मानी, सीनियर फूड मोहम्मद आमिर, आजम रहमानी, इमत्यिाज़ शहबाज़ उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments