अधिकारी सस्पेंड हुए हैं तो हम क्या करें हमारा परिवार तो चला गया,बकरे की तरह काट दिया

            उनके सस्पेंड होने से मां-बाप आ जाएंगे?



UP_ देवरिया जिले के रुद्रपुर तहसील क्षेत्र के फतेहपुर गांव में 2 अक्टूबर को 6 लोगों की हत्या हुई थी. इस मामले में गुरुवार को शासन ने बड़ी कार्रवाई करते राजस्व विभाग और पुलिस विभाग के 15 लोगों पर कार्रवाई की है.इसको लेकर मृतक सत्य प्रकाश दुबे के बेटे देवेश का कहना है कि यह कार्रवाई पहले हुई होती तो मां-बाप और भाई-बहनों की हत्या नहीं होती. मांग है कि उसकी संपत्ति वापस दिलाई जाए और आरोपियों के घर पर बुलडोजर चले.


https://twitter.com/the_wp_campaign/status/1709972147001753905?t=5TywLmb_90fVZY0aBz2wsQ&s=19

जिन कर्मचारियों और अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है उनमें वर्तमान एसडीएम रुद्रपुर योगेश कुमार गौड़ और CO रुद्रपुर जिलाजीत को निलंबित किया गया है. पूर्व एसडीएम रहे रामविलास, SDM ओम प्रकाश, SDM ध्रुव शुक्ल और SDM संजीव कुमार उपाध्याय के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.


सेवानिवृत्ति तहसीलदार रुद्रपुर वंशराज और सेवानिवृत राजस्व निरीक्षक रामानंद के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. निलंबित तहसीलदार रुद्रपुर अभय राज को आरोप पत्र जारी करने का निर्देश दिया गया है. पूर्व तहसीलदार रामआश्रम को निलंबित करने के साथ ही विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.


तहसीलदार केशव कुमार के खिलाफ भी कार्रवाई


वहीं, सीएम ने वर्तमान तहसीलदार रुद्रपुर केशव कुमार, राजस्व निरीक्षक विशाल नाथ यादव, लेखपाल राजनंदनी यादव, लेखपाल अखिलेश, इंस्पेक्टर रुद्रपुर नवीन कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल राजेश प्रताप सिंह, अवनीश चौहान, सब इंस्पेक्टर जय प्रकाश दुबे को निलंबित करने के साथ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए.इसके अलावा आईजीआरएस संदर्भ में लापरवाही बरतने पर कांस्टेबल कैलाश पटेल, राम प्रताप कनौजिया सुभाष यादव, सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार, पूर्व प्रभारी निरीक्षक रुद्रपुर को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. पूर्व CO रुद्रपुर दिनेश कुमार सिंह यादव के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

Deoria Murder फर्जी रिपोर्ट और जबरन 'सुलहनामा' बना अधिकारियों के गले की फांस, शासन की जांच में बड़ा खुलासा...




'उनके सस्पेंड होने से मां-बाप आ जाएंगे?'


इस कार्रवाई के बाद मृतक सत्य प्रकाश के बेटे देवेश दुबे ने कहा, 'अधिकारी सस्पेंड हुए हैं तो हम क्या करें. हमारा परिवार तो चला गया. बकरे की तरह काट दिया गया. पहले अधिकारियों ने कुछ नहीं किया. उनके सस्पेंड होने से मां-बाप आ जाएंगे? नहीं आ पाएंगे. हम संतुष्ट नहीं हैं. मेरी प्रॉपर्टी है वापस दिलवाई जाए. साथ ही आरोपी का घर गिराया जाए'.







Post a Comment

0 Comments