पीडब्ल्यूएस शिक्षालय निर्माण हेतु ईंट बैंक की शुरुआत

 


स्वेच्छानुसार मासिक, वार्षिक व एकमुश्त ईंट दान की व्यवस्था 


प्रयागराज। एनजीओ पीडब्ल्यूएस परिवार ने 1 ईंट 1 रुपये के जन सहयोग से अयोध्या विकास प्राधिकरण क्षेत्र के गोरसरा शुक्ल में निर्माणाधीन पीडब्ल्यूएस शिक्षालय के जल्द निर्माण के लिए 1 जून 2022 को ईंट बैंक की शुरुआत की है।

   पीडब्ल्यूएस शिक्षालय ईंट बैंक की जानकारी देते हुए संस्थापक प्रबन्धक आर के पाण्डेय एडवोकेट ने बताया कि अब कोई भी राष्ट्रभक्त हिंदुस्तानी इस ईंट बैंक में अपनी स्वेच्छानुसार 1 ईंट से लेकर अधिकतम कुछ भी ईंट अथवा अपने ईंट का मूल्य ₹ 10 प्रति ईंट प्रति माह या प्रति वर्ष अथवा 5 साल के लिए एकमुश्त जमा कर सकता है। ईंट बैंक की केंद्रीय व्यवस्था के अंतर्गत गूगल पे, फोन पे  व पेटीएम नम्बर 9450505025 जारी किया गया है जिसमें कोई भी राष्ट्रभक्त हिंदुस्तानी नागरिक सीधे अपनी ईंट का मूल्य जमा कर सकता है या मुख्यालय अथवा केंद्रीय कार्यालय व निर्माण स्थल पर सीधे ईंट जमा पहुंचा सकता है। प्रत्येक जमा ईंट की जमा पर्ची के रूप में रशीद व कूपन के साथ सदस्यता व प्रमाण पत्र प्रदान किया जा रहा है तथा जमाकर्ताओं के खाता क्रमांक 01 व अग्रेतर बढ़ते क्रम में उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

    बता दें कि इस ईंट बैंक के जरिये जमा ईंट का उपयोग पीडब्ल्यूएस शिक्षालय परमेंदु शिक्षा सदन परम शक्ति धाम के निर्माण में किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments