किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर शस्त्रों का प्रदर्शन किया तो उसके खिलाफ आर्म एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा

 


अलीगढ़ । निजी असलहा लोगों की सुरक्षा के लिए उपलब्ध कराया जाता है, पर लोग इसका इस्तेमाल शोऑफ के लिए ज्यादा करते हैं. इसी क्रम में अलीगढ़ पुलिस ने 2022 की शुरूआत से अभी तक 50 से भी ज्यादा ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है, जोकि सोशल मीडिया पर अपने असलहे का दिखावा कर रहे थे. इस मामले की जानकारी यूपी पुलिस ने ट्वीट करते हुए दी. जिले के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने भी साफ कहा है कि, अगर ऐसे साक्ष्य प्राप्त होते हैं कि किसी व्यक्ति ने शस्त्रों का प्रदर्शन किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

https://twitter.com/Uppolice/status/1512676333285167106?t=c-9TIHQYyBgE8nFw5YCw7g&s=19


लगातार कार्रवाई कर रही अलीगढ़ पुलिस

जानकारी के मुताबिक, आईटी एक्ट के तहत ऐसे लोग तीन साल तक जेल की हवा खा सकते हैं जोकि असलहों के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें अपलोड कर रहे हैं. बावजूद इसके लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे. अलीगढ़ पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार वर्ष 2022 में 50 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. इन सभी लोगों ने सोशल मीडिया पर वैध और अवैध शस्त्रों के साथ फोटो डाली थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इनके शस्त्र जब्त किए गए और लाइसेंस निरस्त किए गए हैं. इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की गई है.

यूपी पुलिस ने किया ट्वीट

यूपी पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि, ''सोशल मीडिया और सार्वजनिक स्थानों पर हथियारों का प्रदर्शन अवैध है और इससे पुलिस स्टेशन में आपका प्रदर्शन हो सकता है. अलीगढ़ पुलिस ने सोशल मीडिया और सार्वजनिक स्थानों पर अवैध रूप से हथियार प्रदर्शित करने के आरोप में 2022 में 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया.''

Post a Comment

0 Comments