महुली पुलिस धारा 107,116 का दुरुपयोग करने में है माहिर

 


                       Photo :-  अरशद

धनघटा/संत कबीर नगर । जब पुलिस अपनी नैतिकता को न समझते हुए दलालों के बलबूते वर्दी का धौंस जमायेगी तो आमजनमानस को इनसे न्याय की उम्मीद करना बेमानी होगा। महुली पुलिस जहां एक ओर अपराधियों पर मेहरबान है, वहीं दूसरी ओर शिक्षित और सामाजिक लोगों को अपमानित करने की नीयत से अरशद जी के ख़िलाफ़ सीआरपीसी की धारा 107,116 में पाबंद कर दिया है।

 विदित हो कि दलालों और ग्राम प्रधानों के इशारे पर महुली पुलिस बेगुनाह लोगों को धारा 107,116में पाबंद कर रही है।

आगामी विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए महुली पुलिस स्थानीय थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत मड़हा राजा निवासी शिक्षक अरशद अली को 107,116में पाबंद करके यह दिखाना चाह रही है कि उसे अपराधियों और मनबढों से तो दोस्ती है। लेकिन शिक्षित तथा सामाजिक पृष्ठभूमि के लोगों से बैर है।

शिक्षक ने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत मड़हा राजा के मौजूदा ग्राम प्रधान अब्दुल समद,तथा भाई अब्दुर्रब पुत्रगण वसीउल्लाह के विरुद्ध स्थानीय थाना महुली में भादवि की संगीन धारा 307 व अन्य मुकदमे पंजीकृत हैं। ऐसे लोगों पर जिलाबदर की कार्रवाई होनी चाहिए। ग्राम प्रधान पेशेवर ज़मीनी कारोबारी है।और इनके विरुद्ध तमाम शिकायतें भी क ई लोगों ने स्थानीय थाने में दिया है।

लेकिन रसूख और ऊंची पकड़ के कारण थाना प्रभारी महुली इन लोगों के विरुद्ध 107,116की ही कार्रवाई करना मुनासिब समझा।पीड़ित ने बताया कि ग्राम पंचायत मड़हा राजा के पुरवा बनरहिया निवासी करम नबी पुत्र अब्दुल्लाह,सदरे आलम उर्फ नेता,शाह आलम उर्फ पल्लू ,आलम,बेलाल पुत्रगण करम नबी  जैसे दर्जनों मनबढ़ प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई न करके पुलिसिया छवि को कलंकित किया रहाहै।

उक्त लोगों द्वारा अवैधानिक रूप से जमीन का कारोबार करने का काम भी किया जा रहा है।

ऐसे में इनके खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई न किया जाना महुली थाने के जिम्मेदारों पर ग्राम प्रधान मड़हा राजा की पकड़ मजबूत दिखाई पड़ती है।

जो एक स्वच्छ प्रशासक पर बदनुमा दाग़ है।

Post a Comment

0 Comments