गूगिल एशिया पैसिफिक का एएमयू के साथ करार

 


अलीगढ़, 18 अक्टूबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कंप्यूटर विज्ञान विभाग ने औपचारिक रूप से गूगल एशिया पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड के साथ प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में ज्ञान साझा करने के लिए एक करार किया है। दोनों के बीच एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

कंप्यूटर विज्ञान विभाग के अध्यक्षप्रोफेसर आसिम जफरजिन्होंने इस समझौते के क्रियान्वयन में मुख्य भूमिका निभाई ने कहा कि इस सहयोग से शिक्षकों और अंततः विश्वविद्यालय के छात्रों को आगामी गूगिल आधारित प्रौद्योगिकियों और अनुप्रयोग विकास में अपने कौशल को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने आगे आने वाली प्रौद्योगिकियों में शिक्षकों और छात्रों के कौशल के निरंतर उन्नयन के लिए अन्य प्रसिद्ध उद्योगों और संस्थानों के साथ इस तरह के सहयोग की आवश्यकता पर बल दिया।

इस सहयोग के पीओसी (प्वाइंट आफ कान्टैक्ट) डा फैसल अनवर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि गूगिल संसाधनों एवं सामग्री को साझा करेगा और यदि आवश्यक हो तो शिक्षकों को विभिन्न गूगिल आधारित तकनीकों पर प्रशिक्षण प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों और अन्य विश्वविद्यालय स्टाफ सदस्यों को प्रशिक्षित करने के लिए गूगिल के सहयोग से निकट भविष्य में एक एफडीपी आयोजित करने की योजना है।

 

Post a Comment

0 Comments