रंजना अग्रवाल महाराष्ट्र के मुंबई में औरंगाबाद इलाके में बने मासूमों के आश्रम से एक किन्नर बच्ची को लेकर आई

                         नन्ही किन्नर को सहारा

                    हमारे देश में एक अनोखी मिसाल पेश की है


बुलंदशहर (शकील सैफ़ी) जनपद बुलंदशहर के तहसील खुर्जा क्षेत्र में भारत के अंदर किन्नरों का पहला आश्रम खोला गया था। जिसके बाद आज उस आश्रम को बनाने वाली रंजना अग्रवाल ने हमारे देश में एक अनोखी मिसाल पेश की है, रंजना अग्रवाल महाराष्ट्र के मुंबई में औरंगाबाद इलाके में बने मासूमों के आश्रम से एक किन्नर बच्ची को लेकर आई है। रंजना अग्रवाल ने बताया कि उन्हें महाराष्ट्र के मुंबई से फोन आया था और फोन पर बच्ची की किन्नर होने की सूचना दी थी और उन्होंने कहा था कि अगर आप इस बच्ची को अपने आश्रम में रख ले तो अच्छा रहेगा तो उन्होंने कहा कि आप भी अपने आश्रम में इस बच्ची को रख सकते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि हमारे यहां सभी बच्चे अलग है और यह बच्ची किन्नर है।

 इसलिए इसे यहां रखना इस बच्ची के लिए ठीक नहीं रहेगा। जिसके बाद रंजना अग्रवाल उस बच्ची को लेने के लिए महाराष्ट्र के मुंबई गई और बच्ची को लेकर यूपी के बुलंदशहर में स्थित खुर्जा तहसील क्षेत्र में उस बच्ची को अपने घर में रखने लगी और रंजना अग्रवाल का कहना है, कि उनके पहले के दो बच्चे थे आज वह 3 बच्चों की मां बन गई है और रंजन अग्रवाल इस बच्ची को अपने बच्चों की तरह परवरिश देने की बात कर रही है। हालांकि इस मिसाल के बाद रंजना अग्रवाल के पास इंडिया से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी फोन आ रहा है कि उन्होंने एक समाज को आईना दिखाते हुए एक नेक काम किया है। 

हालांकि अब इस बच्ची की पढ़ाई लिखाई से लेकर रहना खाना सब की जिम्मेदारी रंजना अग्रवाल ने खुद ली है विगत कुछ माह पूर्व में रंजना अग्रवाल ने किन्नरों के लिए खुर्जा में एक आश्रम खोला है यह आश्रम इंडिया का किन्नरों के लिए पहला आश्रम है। हालांकि इस बच्ची को देखने के लिए स्थानीय विधायक से लेकर इलाके की सैकड़ों की संख्या में भीड़ आ रही है। और रंजना अग्रवाल की इस पहल की पूरे इलाके में लोग सराहना कर चर्चाएं कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments