टीका लगवाएं, कोरोना से खुद बचें और दूसरों को भी बचाएं : डॉ. माथुर

 





अलीगढ़ । जनपद में शुक्रवार को 27 केंद्रों पर कोरोना से लोगों को सुरक्षित बनाने के लिए टीकाकरण किया गया। सभी पात्र लोग टीका लगवाएं, कोरोना से खुद बचें और दूसरों को भी बचाएं । टीका पूरी तरह से सुरक्षित और असरदार है। यह कहना है


जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डीआईओ) डॉ. एम.के. माथुर ने बताया 28 केन्द्रों के 72 सत्रों में टीकाकरण आयोजित किया गया। टीकाकरण के लिए कुल 11188 लोगों का लक्ष्य रखा गया था जिसके सापेक्ष 11851 को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीन की दूसरी डोज 2348 लोगों को लगाई गई। 



डॉ. माथुर ने कि बताया कि टीकाकरण के मुताबिक 9503 लोगों को पहली खुराक दी गई।


उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता ने कहा टीका बिल्कुल सुरक्षित है सभी लोग टीका अवश्य लगवाएं। टीका लगवाकर स्वयं के साथ दूसरों को भी बचाएं। कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना भी बहुत जरूरी है।



नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पला साहिबाबाद की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अंशु सक्सेना ने बताया कोविड-19 को पूरी तरह से मात देने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है । इसी को ध्यान में रखते हुए अर्बन पीएचसी पर टीके की शुरुआत की गई जिसमें सभी स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। अभी तक किसी को कोई परेशानी नहीं है सावधानी के साथ कार्य किया जा रहा है।


---------

नगरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र साहिबाबाद पर लाभार्थी 40 वर्षीय सुभाष चंद्र ने बताया कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद मैं बिल्कुल स्वस्थ हूं और मुझे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं हुई है। मेरी सभी लोगों से अपील है कि वह भी बिना डरे कोविड का टीका अवश्य लगवाए। अफवाहों पर ध्यान न दें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।


---------

लाभार्थी 38 वर्षीया विनीता शर्मा ने बताया कि आज उन्होंने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने आयी हैं। उन्होंने टीका लगाकर अपने व अपने परिवार को भी सुरक्षित कर लिया है। टीका भी काफी असरदार है । सभी को टीका लगवाना चाहिए। पहला टीका लगने के बाद उन्हें हल्का बुखार महसूस हुआ था परंतु अगले दिन ही वह स्वस्थ महसूस करने लगी थीं । उन्होंने बताया कि दूसरी डोज लगवाकर वह कोरोनावायरस से बची रहेंगी ।


--------

ब्लॉक इगलास के 35 वर्षीय भूपेंद्र कुमार ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इगलास पर जाकर कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीके की दूसरी डोज लगवाकर खुद को सुरक्षित कर लिया है। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है और सभी को टीका लगवाना चाहिए। उन लोगों को भी लगवाना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments