पर्यावरण को बचाना है, तो वृक्ष जरूर लगाना है :- मनोज अलीगढ़ी

 

अलीगढ़ । स्वतंत्र फोटोजर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी ने अपने जन्मदिन के अवसर आज पौधों का वितरण किया उनका मानना है कि जिन पौधों से हमें हमारे शरीर की सांसे चलती है उनका वृक्षारोपण करना अति आवश्यक को पिछले दिनों कोविड-19 दौरान रॉक ऑक्सीजन की भारी कमी महसूस हुई थी लगातार कट रहे हरे वृक्षों और प्राथमिक प्राकृतिक संसाधनों की छेड़छाड़ से आमजन को ऑक्सीजन की कमी के दुष्परिणाम झेलने पड़े हैं पौधा ही जीवन है जीवन की सास चलाने के लिए अधिक से अधिक पौधरोपण का मनोज अलीगढ़ी ने संदेश भी दिया है।

  वहीं मनोज ने अपने जन्मदिन को  कुछ विशेष मनाने के लिए अनोखी तरकीब निकाली और पौधे वितरित किये। वही पौधों में ऐसी नस्ल के पौधे थे जो कि मानव जाति और प्रकृति के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। मनोज अलीगढ़ी ने मधुकामनी, गुड़हल, चांदनी, अशोक, मोर पंखड़ी, क्रिस्मस ट्री, हजारा जामुन, पीपल, देशी अशोक, अमरूद, आमला, आदि नस्लों के पौधे वितरित किये लोगों लोगों से उन पौधों की देखभाल करने का संकल्प भी लिया। 

बातचीत के दौरान मनोज अलीगढ़ी ने कहा कि आज हमारे समाज के लिए बच्चों की बहुत आवश्यकता है क्योंकि कोरोना काल में ऑक्सीजन न मिलने के चलते हजारों परिवार बिछड़ गए। ऐसे में आमजन को ऑक्सीजन की अत्यंत आवश्यकता है साथ ही कहा कि पर्यावरण को बचाना है तो वृक्ष जरुर लगाना है। वही इस अवसर पर उनकी माता राम मूर्ति देवी, विजयलक्ष्मी, कोमल साइन, आशु, माही, विवेक कुमार, अतुल, ऋषि, अमन कुमार, विशाल कुमार, चंदन सिंह, श्याम मोहन, आदि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments