घर में डिलीवरी के बाद आपातकालीन स्थिति में नवजात बच्चे को लेकर परिजन मैक्सफोर्ट अस्पताल पहुंचे




     (11वें दिन अस्पताल ने स्वस्थ करके डिस्चार्ज किया)


अलीगढ़ । मोहम्मद अख्तर पुत्र सगीर मोहम्मद निवासी टूटी बाउंड्री जमालपुर अलीगढ़ जिनकी पत्नी शाइस्ता को दिनांक 24 मई 2021 की रात्रि घर में ही डिलीवरी हुई थी डिलीवरी होने के बाद बच्चे के अंदर ना तो रोने की आवाज आई और ना ही कोई प्रतिक्रिया आ रही थी परिजनों ने देर रात ही इलाज के लिए अस्पताल जाने का रुख कर लिया। 

नवजात बच्चे के पिता मोहम्मद अख्तर ने बताया कि 25 मई 2021 की रात को करीब 1:30 बजे रात्रि घर में डिलीवरी हुई फिर बच्चे की हालत सही नहीं थी वह तुरंत बच्चे को लेकर एएमयू मेडिकल पहुंचे वहां तीन नंबर ओपीडी में बच्चे के इलाज की बात डॉक्टर से करने लगे डॉक्टरों ने कहा हमारे यहां वेंटिलेटर खाली नहीं है और बच्चे को भर्ती नहीं किया और ना ही इलाज किया, बच्चे के पिता ने परेशान होकर परिचित से मशवरा किया, परिचित ने कहा कि 40 वर्षीय अनुभवी डॉक्टर चितरंजन के अस्पताल मेक्सफोर्ट हॉस्पिटल रामघाट रोड चले जाइए वहां बच्चे का इलाज सफलतापूर्वक हो जाएगा । 




मोहम्मद अख्तर बेहद परेशान था उसने तुरंत मैक्सफोर्ट हॉस्पिटल का रुख किया और करीब सुबह 4:30 बजे अस्पताल पहुंचा वहां डॉक्टर चितरंजन को बच्चे के बारे में बताया और कहा कि बच्चे की डिलीवरी घर में हुई है और बच्चे में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आ रही है और ना ही वह रो रहा है और वह मां का दूध भी नहीं पी रहा है डॉक्टर चितरंजन ने तुरंत अपनी डॉक्टरों की टीम व स्टाफ बच्चे के इलाज में लगा दिया और बच्चे का इलाज एवं उपचार चालू कर दिया। 



डॉक्टर मोहम्मद यूनुस पेडेटिक्स कंसलटेंट मैक्सफोर्ट हॉस्पिटल ने बताया कि बच्चे की हालत बेहद गंभीर थी और वह घर में ही पैदा हुआ था उसके दोनों फेफड़े काम नहीं कर रहे थे और सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी, मां का दूध भी नहीं पी पा रहा था, उसका हमने डॉक्टर चितरंजन के निर्देशन मैं डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ के साथ पूरी टीम ने लगकर सफलतापूर्वक इलाज एवं ऑपरेशन करके बच्चे का बेहतर स्वास्थ्य करने का प्रयास किया है और ऊपर वाले की कृपा से आज बच्चा स्वस्थ हो गया है और बिना ऑक्सीजन के रह रहा है और मां का दूध भी पी रहा है। 



मैक्सफोर्ट के संचालक डॉक्टर चितरंजन ने बताया कि इस बच्चे की कंडीशन बहुत खराब थी इसके दोनों फेफड़े डैमेज थे और सांस लेने में दिक्कत थी, मां का दूध भी नहीं पी पा रहा था, मैंने और मेरी टीम ने बच्चे के स्वास्थ्य को ठीक करने में बहुत मेहनत की है, और वह आज 11वें दिन बिना ऑक्सीजन के सांस ले रहा है और एकदम स्वस्थ हो गया है एवं मां का दूध भी पी रहा है, जिसको आज हम लोग डिस्चार्ज कर रहे हैं । 



बच्चे के पिता मोहम्मद अख्तर ने मैक्सफोर्ट अस्पताल के संचालक डॉ चितरंजन एवं उनकी पूरी टीम का धन्यवाद दिया है और कहा है कि डॉक्टर चितरंजन साहब लगातार मेरे बच्चे को देखते रहे और उसका इलाज करते रहे आज उन्हीं की वजह से मेरे बच्चे को नया जीवन मिला है, मैं डॉक्टर चितरंजन का आभार व्यक्त करता हूं साथ ही पूरे डॉक्टर स्टाफ नर्सिंग स्टाफ आदि का भी आभार व्यक्त करता हूं। आज मैं अपने बच्चे को एकदम स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज करवा कर घर ले जा रहा हूं।

Post a Comment

0 Comments