ईद मनाने घर चले गए तो यहां लोगों को ऑक्सीजन कौन मोहिय्या करवाएगा?

 


अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स कि ऑर्गेनाइजेशन, एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी की पूरी टीम पिछले 15 दिनों से शहर में कोरोना महामारी की वजह से होने वाली ऑक्सीजन की कमी में मजबूर लोगों की मदद के लिए आगे आकर काम कर रही है और दिन-रात जरूरतमंद लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रही है।

इसी आपदा की वजह से सभी छात्रों ने यह फैसला लिया कि वे ईद मनाने घर नहीं जाएंगे क्योंकि अगर अगर वह ईद मनाने घर चले गए तो यहां लोगों को ऑक्सीजन कौन मोहिय्या करवाएगा? इसीलिए छात्रों ने इस बार यह फैसला लिया कि इस साल हमारा परिवार यह मरीज़ और उनके तीमारदार ही हैं और हम इस बार इन्हीं के साथ ईद मनाएंगे।


इसलिए आफताब हॉल में एएमयू कोऑर्डिनेशन कमेटी का जो रिफिलिंग पॉइंट है वहीं पर तमाम परेशान हाल लोगों के साथ ईद की खुशियां बांटने का फैसला किया गया।

 एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी के तहत काम कर रहे सभी छात्रों ने ईद की खुशियां परेशान हाल मरीजों के तीमारदारों के साथ साझा  करते हुए खुद शीर बनाई और ऑक्सीजन भरवाने आ रहे सभी परेशान हाल लोगों को ईद के मौके पर शीर खिलवा कर सबका मुंह मीठा किया और उनके दर्द को और उनकी तकलीफ को कम करने की कोशिश करी।


परेशान हाल लोग छात्रों की इस दरियादिली पर काफी खुश और उनको दुआएं देते हुए देखे गए। अपनी मां के लिएऑक्सीजन लेने आए शानू सिंह ने कहा कि ऐसे वक्त जब लोग अपने मां बाप और अपने रिश्तेदारों को छोड़ छोड़ कर भाग रहे हैं, ऐसे वक्त में अनजान लोगों के लिए आगे आना सराहनीय है और एएमयू के छात्र सराहना और दुवाओं के हक़दार हैं।

छात्रों का नेतृत्व कर रहे सीनियर छात्र आमिर मिनटोई का कहना है कि हमें ऑक्सीजन भरवाने में बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है प्रशासन की गलत नीतियों की वजह से आम आदमी परेशान हो रहा है अगर हमें ऑक्सीजन भरने की परमिशन मिल जाए तो हम और ज्यादा लोगों की मदद कर सकते हैं।

इस मौके पर एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी की तरफ से आमिर मिनटोई, यासिर अख्तर, जिब्रान क़ाद्री, मोहम्मद सफ़दर अली, सर्वर खान, सरमद हुस्सैन, हैदर अली, सय्यद आतिफ़ हुस्सैम, मोहम्मद वारिस, मोहम्मद फ़िरोज़, नदीम अख्तर, हम्माद गाज़ी, मोहम्मद मुर्शिद, अथर हुस्सैन, अबुल हसनात, मोहम्मद मुक़ीम आदी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments