अनधिकृत आकृती सेंटर पॉईंट को ध्वस्त करें और मनोरंजन का मैदान बनाएं

 

    (डेमोक्रेटिक आरपीआई के डॉ. राजन माकणीकर की माँग)



मुंबई: (संवाददाता) अंधेरी एमआईडीसी सेंट्रल रोड पर आक्रती सेंटर प्वाइंट की इमारत को ध्वस्त कर दे और नियोजित छोटे बच्चे के लिए कर मैदान बनवाया जाये, अन्यथा हम आकृती सेंटर पॉईंट पर कब्जा कर लेंगे। इस तरह की चेतावनी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया डेमोक्रेटिक के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. राजन माकणीकर द्वारा दि गयी।

डेवलपर्स विमल शाह और महादलाल मुरजी पटेल खुद को बहुत चतुर मानते हैं। जैसा कि उद्धव ठाकरे के साथ हमारे सौहार्दपूर्ण संबंध हैं, कोई भी हमारा कुछ भी नही बिगाड़  सकता ऐसे कहकर परियोजना मे चोरी चालू है।

नियमों के अनुसार, 8% स्थान मनोरंजक मैदान के लिए दिया जाना है, जबकि आकृती हब टाउन डेवलपर और महादलाल मुरजी पटेल ने तत्कालीन अधिकारियों के साथ हाथ मिलाकर मैदान को निगल लिया है।

मैदान के रूप में जगह देने के बजाय, खेल के मैदान को दो बिल्डिंग को साझा दूरी के टुकड़ों में विभाजित करके चुरा लिया गया है। डॉ. माकनिकर और राज्य महासचिव कैप्टन श्रवण गायकवाड़ ने विचार व्यक्त किया कि ऐसे चोरों के खिलाफ कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है।

पॉकेट नं 4 यानी गौतम नगर में मनोरंजन के खेल के मैदान का उपयोग डेवलपर विमल शाह द्वारा आक्रति सेंटर पॉईंट और इसके एफएसआई के व्यावसायिक भवन में किया गया है। डॉ. माकणीकर व गायकवाड द्वारा एमआयडीसी अधिकारियो से शिकायत की कि इमारत को तुरंत ध्वस्त किया जाना चाहिए और क्षेत्र के नागरिकों के लिए जमीन को साफ करके खेळणे खुदने दिया जाना चाहिए।


खेल का मैदान क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य में सुधार करता है, आउटडोर खेल बच्चे के स्वास्थ्य और जीवन को फिर से नवसंजीवनी प्रदान करता है और खेल के मैदान के कारण अन्य गुणों को भी विकसित करता है।


क्या डेवलपर के साथ तत्कालीन MIDC अधिकारियों ने इस बहुत महत्वपूर्ण बात को भुला दिया? इसलिए, तत्कालीन MIDC अधिकारी, डेवलपर विमल शाह और उनके साथी महादलाल मुरजी पटेल की आनुवंशिक संपत्ति की जांच की जानी चाहिए और परियोजना में धोखाधड़ी और चोरी का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। ऐसी मांग डॉ. राजन मकानीकर और श्रवण गायकवाड़ ने किया है।

Post a Comment

0 Comments