राष्ट्रीय सेवा योजना और एनसीसी के छात्र व छात्राओं ने स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2019 में भाग लिया था।


 अलीगढ़ / भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2019 में राष्ट्रीय सेवा योजना अलीगढ़ मुस्मिल विश्वविद्यालय की प्रतीक्षा सिंह, मोहम्मद समीर खान, सैयद कामरान अहमद और मोहम्मद फिरोज़ की टीम को प्रथम पुरस्कार, लवीना वाष्र्णेय एवं मुस्कान गुप्ता को द्वितीय तथा बुशरा बानो टीम को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया है।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली टीम को बतौर पुरस्कार 30 हजार रूपये, द्वितीय टीम को 20 हजार रूपये तथा तृतीय टीम को 10 हजार रूपये की राशि प्रदान की गई है।
एनएसएस कार्यक्रम समन्वयक डा. अरशद हुसैन ने बताया है कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप के आयोजन का उद्देश्य प्रबन्धन के प्रति समाज को जागरूक करना और स्वच्छ भारत जन आन्दोलन को बनाए रखना था। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना एएमयू के स्वयं सेवकों की रिपोर्ट के आधार पर जिला अधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी द्वारा चयनित उक्त तीनों टीमों के विजेताओं का चयन किया गया।
डा. अरशद हुसैन ने कहा है कि अमुवि के लिये यह बहुत की गर्व का विषय है कि नये वर्ष में जिला स्तर पर तीनों पुरस्कार राष्ट्रीय सेवा योजना अमुवि को प्राप्त हुए हैं। इस प्रतियोगिता में अलीगढ़ से नेहरू युवा केन्द्र, राष्ट्रीय सेवा योजना और एनसीसी के छात्र व छात्राओं ने भी भाग लिया था।
डा. अरशद हुसैन ने बताया कि दिसम्बर माह में राष्ट्रीय सेवा योजना एएमयू द्वारा जिला स्तर पर आयोजित युवा संसद 2021 में अनुपम गुप्ता ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गत 1 जनवरी को राज्य स्तर पर भाग लिया। उन्होंने आशा जताई के अनुपम गुप्ता भी राज्य स्तर पर विजय प्राप्त कर एनएसएस के नाम को गौरवान्वित करेंगे।

Post a Comment

0 Comments