सारा देश आज किसानों के साथ खड़ा है परंतु केंद्र की तानाशाही सरकार अपने किसान विरोधी फैसले को बदलने के लिए तैयार नहीं ।


                            Photo:- आप की सभा

अलीगढ़ / आम आदमी पार्टी के तत्वावधान खैर विधानसभा के गांव एलमपुरा में किसानों के मसीहा चौधरी चरणसिंह के 118 वें जन्मदिवस के अवसर पर किसान सम्मेलन का आयोजन खैर विधानसभा अध्यक्ष मुकेश कुमार सूर्यवंशी द्वारा किया गया जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष परवेज़ अली खान द्वारा की गई।

किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्यअतिथि गुरविंदर सिंह ने किसानों के मसीहा को उनके 118 वें जन्मदिवस पर शत शत नमन करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों हित में देश हित देखने वाले धरतीपुत्र को आज सम्पूर्ण राष्ट्र कृतज्ञ राष्ट्र नमन कर रहा है। अपने विचार प्रस्तुत करते हुए उन्होंने कहा कि किसान हित की लड़ाई लड़ने वाले स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री जी ने कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया, अपना सारा जीवन देश व किसानों की सेवा में समर्पित करते हुए सदैव किसान हितों के लिए तत्पर रहे। उन्होंने कहा कि आज इस देश मे किसानों की हालात किसी से छुपी हुई नहीं है, सरकार की नीतियों के कारण मेहनत कर देशवासियों की भूख मिटाने वाला अन्नदाता कर्जदार होकर सैंकड़ो की संख्या में प्रतिवर्ष आत्महत्या करने को मजबूर हो जाता है। उन्होंने कहा कि यदि अभी भी सरकार ने अपनी हठधर्मिता नहीं छोड़ी तो आने वाले समय मे मेहनतकश किसान अपनी ही जमीन पर उद्योगपतियों का बंधुआ मजदूर बनकर रह जायेगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे व जिला अध्यक्ष अलीगढ़ परवेज़ अली खान ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी को लगभग 75 वर्ष हो चुके है लेकिन बहुत ही अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है वर्तमान सरकार पूर्णरूप से किसान विरोधी प्रतीत होती है, किसान हित की अनदेखी कर पूंजीपतियों के हित मे कार्य किये जा रहे है जिसके कारण किसान आंदोलन करने को मजबूर हो रहे हैं, सारा देश आज किसानों के साथ खड़ा है परंतु केंद्र की तानाशाही सरकार अपने किसान विरोधी फैसले को बदलने के लिए तैयार नहीं है जिसे देखते हुए ये अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि आने वाले समय मे देश के सामने अनाज का संकट उत्पन्न होने वाला है। उन्होंने कहा कि देश हित मे अल्लाह- ईश्वर से प्राथना करता हूँ कि वो देश के प्रधानमंत्री को सद्बुद्धि दे जिससे मेहनतकश व गरीबों को भी उनके वो अधिकार मिल सकें जिसके वे हकदार हैं।

कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी की नीतियों व कार्यशैली से प्रभावित होकर व उत्तर प्रदेश के उचित विकास व दिल्ली प्रदेश के विकास में अपनाये गये केजरीवाल विकास मॉडल को उत्तर प्रदेश में लागू किये जाने के संकल्प के साथ दर्जनों लोगों ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को विजयी बनाने का संकल्प लिया, सदस्यता ग्रहण के पश्चात ठंड के मौसम को ध्यान रखते हुए क्षेत्र की गरीब व जरूरतमंद जनता के लिए कंबल वितरित किये गए।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष सतीश चंद्र शर्मा, जिला कार्यकारिणी सदस्य चौधरी बलवीर सिंह बाबा, स्वालीन सैफी व राहत सुल्तान, शहर विधानसभा अध्यक्ष मुकेश वार्ष्णेय नेताजी, अनिल भारद्वाज, वी0 के0 गर्ग, कोल विस अध्यक्ष जावेद अख्तर, वीरेंद्र कुमार, लोकेश तिवारी,आसिफ अंसारी, जितेंद्र ,अशरफ गुड्डू आदि के अलावा सैंकड़ो की तादाद में क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments