प्रधानमंत्री की आनलाइन शताब्दी समारोह कार्यक्रम में भागीदारी सभी के लिये हर्ष का विषय है और हमें पूरी उम्मीद है कि उनकी उपस्थिति से इस संस्था के समग्र विकास को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

 


अलीगढ़, 20 दिसंबरः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (एएमयूटीए) ने शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की भागीदारी का गर्मजोशी से स्वागत किया है। एसोसिएशन ने कहा है कि प्रधानमंत्री की आनलाइन शताब्दी समारोह कार्यक्रम में भागीदारी सभी के लिये हर्ष का विषय है और हमें पूरी उम्मीद है कि उनकी उपस्थिति से इस संस्था के समग्र विकास को बढ़ाने में मदद मिलेगी।”

एएमयू टीचर्स एसोसिएशन द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ”प्रधानमंत्री की भागीदारी के साथ संस्थान का शताब्दी समारोह एक महत्वपूर्ण अध्याय के रूप में इतिहास में दर्ज किया जाएगा। हम शिक्षा के इस महान केंद्र में खुशी के इस अवसर पर देश और विदेश से सभी की भागीदारी का स्वागत करते हैं।”
प्रस्ताव में आगे कहा गया, “शिक्षकों और एएमयू समुदाय की ओर से, अमूटा की कार्यकारी समिति, प्रधानमंत्री से सरकार द्वारा अनुमोदित अनुदान को 20-25 प्रतिशत बढ़ाने का अनुरोध करती है। इसके अतिरिक्त चिकित्सा विज्ञान, जीव विज्ञान, प्रौद्योगिकी, कानून और साहित्य, सैन्य, अंतरिक्ष और समुद्री विज्ञान केंद्रों के क्षेत्र में उत्कृष्टता के कई केंद्रों की स्थापना हो, एएमयू में छात्रों के लिए नई आवास सुविधाएं उपलब्ध हों और अलीगढ़ जिले को एक बड़ा स्मार्ट शहर और शिक्षा और व्यवसाय का केंद्र बनाया जाए। एएमयू को प्रधानमंत्री से बहुत सकारात्मक आशायें हैं और इससे संस्था तथा देश की उन्नती का मार्ग प्रशस्त होगा।
अमूटा मानद सचिव प्रोफेसर नजमुल इस्लाम ने कहा कि कार्यकारी समिति की बैठक में उक्त प्रस्ताव पारित किया गया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस अवसर पर, एएमयू समुदाय के सभी सदस्य अपनी मातृत्व संस्था और इसके संस्थापक सर सैयद अहमद खान को श्रधांजलि अर्पित करते हैं।
प्रोफेसर नजमुल इस्लाम ने कहा, ”एक प्रसिद्ध कहावत है कि शिक्षा तथ्यों को जानने का नाम नहीं है, बल्कि इसका उद्देश्य एक विचारशील मष्तिक को विकसित करना है और यही शिक्षा हमें एएमयू के महान संस्थापक द्वारा दी गई है।”

Post a Comment

0 Comments