शासन व प्रशासन से हर प्रकार से ट्विटर,फेसबुक व मुख्यमंत्री पोर्टल और समाचार पत्रों द्वारा मदद मांगी गई थी l साधू की मौत

         Photo :- साधू नेमसिंह उर्फ अजय नाथ तिवारी की मौत 

अलीगढ़ / सासनी गेट, पंचनगरी वह #साधू जिनके जीवन को बचाने हर तरह से प्रयास छेत्रवासी भारत गोस्वामी व उनके सहयोगी उदित अवस्थी व रोहित सोनी कर रहे थे।
साधू नेमसिंह उर्फ अजय नाथ तिवारी टीकापुर , इगलास अलीगढ़ के मूल निवासी थे जो पिछले कई वर्षों से पंचनगरी स्थित मंदिर में निवास करते थे पिछले दिनों दिनाँक 21-04-2020 को उनकी तबियत खराब होने पर छेत्र वासियों द्वारा प्रशासन को सूचना देकर उन्हें स्वास्थ विभाग की द्वारा चिकित्सालय भेज दिया गया, जहां उनकी कोरोना जाँच हुई जो कि 8-9 दिन बाद नेगेटिव रिपोर्ट आई, दिनाँक 29-04-2020 को साधु को चिकित्सालय से यह कहकर उसी अवस्था मे बाहर निकाल दिया गया कि तुम ठीक हो जाओ जहाँ जाना है।
साधु जैसे तैसे किसी व्यक्ति की मदद से मंदिर जहां वो निवास करते थे वहाँ पहुँचे पर कोरोना के डर से छेत्र वासियों ने उन्हें मंदिर में नहीं घुसने दिया।
बाबा उसी रात दिनाँक 29-04-2020 को निकट के शमशान में पहुंच गए और दर्द से कराहते हुए वहीं रात गुजार ली, जैसे ही सुबह छेत्र के निवासी भारत गोस्वामी को इस संबंध में जानकारी हुई तो वह अपने साथी उदित अवस्थी और रोहित सोनी के साथ शमशान पहुंचे और बाबा से हाल चाल पूछने के बाद अपनी फेसबुक id से जिलाधिकारी अलीगढ़ के फेसबुक अकाउंट को मेंशन करते हुए लगभग 20 मिनट की लाइव वीडियो चलाकर सरकार व प्रशाशन से मदद की गुहार लगाई।
शासन व प्रशासन से हर प्रकार से ट्विटर,फेसबुक व मुख्यमंत्री पोर्टल और समाचार पत्रों द्वारा मदद मांगी गई थी
लेकिन अंधी_बहरी कानून व्यवस्था के कारण 48 घंटे बीत जाने के बाद भी पीड़ित साधू को कोई मदद" सरकारी तंत्र द्वारा नहीं मिली और उन महात्मा ने आज सुबह अपने जीवन की असमय अंतिम सांस ली
जो हो सका वो मदद अपने स्तर से करने और छेत्रवासियो से कराने का प्रयास किया था। शायद हम #डॉक्टर होते तो खुद भी इलाज कर पाते पर सारी कोशिशें और प्रयास विफल रहे।
आज छेत्र वासियों के सहयोग और विशेष रूप से छेत्र के निर्दलीय पार्षद संजय शर्मा जी के प्रयास द्वारा संत के मृत शरीर को उनके गाँव में समाधि बनाने के लिए भिजवा दिया गया है। जो कि छेत्र वासियों से विचार विमर्श करके सभी ने तय किया था।।
अब तक मदद माँगी थी जो विफल रही। पर अब इस असमय मृत्यु के कारण बने इस #भ्रष्ट_तंत्र के खिलाफ लड़ाई होगी। और #दोषियों को दंडित कराया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments