कोरोना खौफ पर भारी पड़ रहा ' माँ ' का उत्साह, भाविप मयूरी ने आयोजित की ऑनलाइन रंगोली प्रतियोगिता-रंगोली के माध्यम से दर्शायी माँ का महिमा

  अलीगढ़ / कोविड 19 के चलते लॉक डाउन में कोरोना वायरस के खौफ को दरकिनार कर महिलाओं/माँ  का उत्साह जन सामान्य में इससे मुस्कुराते हुए लड़ कर हराने की ऊर्जा पैदा कर रहा।है।        ऐसा ही कार्य कर रही महिलाओं की एक प्रमुख संस्था भारत विकास परिषद मयूरी शाखा ने उत्तशाहवर्धक  कार्य करते हुए ऑनलाइन रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया। सचिव काजल धीरज ने बताया कि  सभी सदस्यों ने रंगोली प्रतियोगिता मे बढचढ कर हिस्सा लिया। मातृ दिवस  पर माँ की महिमा का बखान भी महिलाओं ने रंगोली के माध्यम से किया।  प्रांतीय महिला संयोजिका लता गुप्ता के निर्देशन में सभी सदस्यों ने कम से कम सामान मे एक से एक बढ़िया रंगोली बनाकर अपनी कुशलता का परिचय दिया। अध्यक्ष मीना मिश्रा और कोषाध्यक्ष अनीता गुप्ता ने बताया कि सभी प्रतिभागियों को लॉक डाउन खुलने के बाद सभी  को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा । प्रतिभागी श्रुति ,पूर्णिमा ,शिखा,भारती, भूमि,उमा ,रेखा ,नीलम, रश्मि  आदि ने प्रतियोगिता मे भाग लिया ।
रंगोली प्रतियोगिता मे प्रथम प्रतीक्षा गुप्ता , द्वितीय वारिजा शर्मा  तथा तृतीय भारती सुहद रहीं। प्रथम स्थान पर रही रंगोली को  ब्रजप्रांत पर भेजा गया,जिससे मयूरी शाखा को प्रान्त में सांत्वना पुरस्कार दिया गया। महिला संयोजक उमा गुप्ता ने कहा कि लाक डाउन के चलते समय सभी सदस्य घर मे रहकर समय का सदुपयोग करें ।

Post a Comment

0 Comments